Breaking News

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का केंद्र पर हमला, कहा- देश में 2.5 करोड़ MSME बंद हो गए

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में बयानबाजी का दौरा शुरू हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के 10 वर्षों में देश से 2.5 करोड़ एमएसएमई बंद हो गए, जबकि यूपीए सरकार के दौरान 1.3 करोड़ एमएसएमई की बढ़ोतरी हुई थी।

मल्लिकार्जुन खरगे का मोदी सरकार पर हमला
सोशल मीडिया पोस्ट साझा करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि क्या यह मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी, त्रुटिपूर्ण जीएसटी और गलत सोच वाले लॉकडाउन के जरिए से अर्थव्यवस्था पर बार-बार किए गए हमलों के कारण नहीं है। पिछले 10 वर्षों में एमएसएमई में कार्यरत व्यक्तियों की कुल संख्या बदली क्यों नहीं। मल्लिकार्जुन खड़गे ने दावा किया कि 2013-14 (कांग्रेस-यूपीए) में 11.14 करोड़ लोगों को एमएसएमई में रोजगार मिला, जबकि 2022-23 (मोदी सरकार) में 11.1 करोड़ लोगों को रोजगार मिला। जबकि 2020 को पीएम मोदी ने एमएसएमई के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की।

‘सिर्फ कांग्रेस ही एमएसएमई के साथ न्याय कर सकती है’
मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि ‘मोडिनॉमिक्स’ के कारण एमएसएमई क्षेत्र तबाह हो गया है। सिर्फ कांग्रेस ही है जो एमएसएमई के लिए न्याय की गारंटी देगी और विकास इंजन को फिर से शुरू करेगी, साथ ही युवाओं के लिए नौकरियां और राष्ट्र के लिए राजस्व पैदा होगा।

About News Desk (P)

Check Also

ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल का जवाब, एजेंसी पर लगाए मनमानी के आरोप; कहा- रिश्वत के कोई सबूत नहीं

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे का ...