मौसम विभाग का अलर्ट, अगले चार दिनों तक इन जगहों पर और गरजेंगे बदरा

दिल्ली-एनसीआर समेत कई जगहों पर ठंड के बीच जोरदार बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है। दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। कई जगहों जलजमाव की स्थिति हो गई है। सड़कों पर पानी भर गया है। कई इलाकों में बारिश के दौरान ओले भी गिरे हैं। बारिश और ठंड हवा की वजह से गलन और बढ़ गई है। खुले आसमान में गुजर-बसर करने वालों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

मौसम विभाग (IMD) की मानें तो दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर समेत कई जगहों पर अगले चार दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार 6 जनवरी तक अभी ऐसा ही मौसम रहने का पूर्वानुमान है। इतना ही नहीं वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से कुछ जगहों पर सोमवार को ओलावृष्टि की भी संभावना है। जिससे शीत लहर (Cold Wave) और बढ़ने की उम्मीद है।

Loading...

इतना ही नहीं मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। 3 से 6 जनवरी के बीच यहां के मैदानी इलाकों में बारिश जबकि मध्यम एवं ऊंचे पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के साथ बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है।

मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार, भारी बारिश बारिश के साथ ओले भी गिरेंगे। 4-5 जनवरी को भी दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, पंजाब में भारी बारिश और ओले गिरेंगे।

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

यूपी : सात पुलिस अधीक्षकों का तबादला, इन धार्मिक स्थलों पर होगी तैनाती

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश शासन ने 7 पुलिस उपाधीक्षक का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *