Breaking News

Microsoft ने समेटी दुकान, सभी 83 रिटेल स्टोर बंद करने का फैसला

Microsoft ने अपने सभी 83 रिटेल स्टोर स्थायी तौर पर बंद करने की घोषणा की है। कंपनी अब अपने ऑनलाइन स्टोर पर फोकस करेगी और रिटेल टीम के सदस्य Microsoft कॉरपोरेट केंद्रों से उपभोक्ताओं की सेवा जारी रखेंगे। कंपनी Microsoft.com पर अपने डिजिटल स्टोरफ्रंट्स, और एक्सबॉक्स व विंडोज में स्टोर्स में निवेश जारी रखेगी, जहां हर महीने 190 मार्केट्स में 1.2 अरब से अधिक लोग पहुंचते हैं।

कंपनी अपने स्पेसेस की नए सिरे से इस तरह कल्पना करेगी कि वे सभी उपभोक्ताओं की सेवा कर सके, जिसमें लंदन, न्यूयॉर्क सिटी, सिडनी, और रेडमंड परिसरों में स्थित मॉइक्रोसॉफ्ट एक्सपीरिएंस सेंटर्स शामिल हैं। माइक्रोसॉफ्ट स्टोर के फिजिकल लोकेशंस को बंद किए जाने के परिणामस्वरूप 30 जून को समाप्त हो रही मौजूदा तिमाही में लगभग 45 करोड़ डॉलर का एक प्री-टैक्स चार्ज, या 0.05 डॉलर प्रति शेयर दर्ज किया जाएगा।

Loading...

माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेट के वाइस प्रेसीडेंट डेविड पोर्टर ने कहा, हमारी ऑनलाइन बिक्री बढ़ी है, क्योंकि हमारे उत्पाद पेार्टफोलियो ज्यादातर डिजिटल पेशकश दे रहे हैं, और हमारी प्रतिभाशाली टीम ने किसी फिजिकल लोकेशन से आगे निकलकर उपभोक्ताओं की सफलतापूर्वक सेवा को साबित किया है। माइक्रोसॉफ्ट के शेयर शुक्रवार को 1.5 प्रतिशत नीचे चले गए।

कंपनी ने कहा कि वह बदले हालात में डिजिटल स्टोर Microsoft.com पर फोकस करेगी और इन्वेस्ट भी करती रहेगी। माइक्रोसॉफ्ट Xbox और Windows के जरिए हर महीने 190 देशों के बाजार में 1.2 अरब लोगों तक पहुंचती है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

स्टेट बैंक ने फिर घटाईं ब्‍याज की दरें, लोन होगा सस्‍ता

भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत देते हुए लोन की ब्याज दरें ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *