Breaking News

नहर में नहाने गयीं दो बहनें पानी के तेज बहाव में बहीं, एक को पिता ने बचाया दूसरी हुई लापता, एसडीआरएफ और गोताखोर जुटे किशोरी की तलाश में 

बिधूना। थाना बेला क्षेत्र के एक गांव निवासी दो किशोरियां सोमवार को अपने पिता के साथ नहर पार एक खेत में रोपा लगाने गयीं थी। रोपा लगाने के बाद वह दिन में करीब दो बजे नहर नहाने चलीं गयीं। नहर नहाते समय बड़ी बहन पानी के तेज बहाव की चपेट में आ गयी, बड़ी बहन को डूबता देख छोटी बहन ने चिल्लाते हुए उसे बचाने का प्रयास किया तो वह भी डूबने लगी।

नहर में नहाने गयीं दो बहनें पानी के तेज बहाव में बहीं, एक को पिता ने बचाया दूसरी हुई लापता, एसडीआरएफ और गोताखोर जुटे किशोरी की तलाश में 

उधर चिल्लाने की आवाज सुन पिता ने नहर में छलांग लगाकर छोटी पुत्री को बाहर निकाल लिया लेकिन तब तक बड़ी पुत्री डूब गयी और उसका कुछ भी पता नहीं चला। घटना की जानकारी होते ही पुलिस, गांव व आसपास के लोग मौके पर पहुंच गये। देर शाम तक प्रयास करने के बाद भी किशोरी का कोई पता नहीं चला। जिसके बाद पुलिस की सूचना पर मंगलवार की सुबह करीब 9 बजे पहुंचे गोताखोरों व एसडीआरएफ की टीम किशोरी को तलाश रही है पर खबर लिाने तक उसका कोई पता नहीं चला है।

जानकारी के अनुसार थाना बेला क्षेत्र के गांव अलीपुर निवासी जयराम अपनी दो पुत्रियों सौम्या (12) व सलोनी (10) के साथ सोमवार को गांव के किनारे से निकली रामगंगा नहर के उस पार एक खेत में धान की रोपाई करने गये थे। रोपाई करने के दौरान दिन में करीब दो बजे सौम्या व सलोनी नहर नहाने की बात कहकर खेत से चलीं गयीं। दोनों बहने अलीपुर पुल के पास नहर में नहा रहीं थीं तभी अचानक सौमया पानी के तेज बहाव के साथ पानी में डूबने लगी। सौम्या को डूबता देख सलोनी चिल्लाते हुए उसे बचाने के लिए आगे बढ़ी तो वह भी डूबने लगी।

इसी बीच बेटी आवाज सुनकर खेत में काम रहे जयराम व अन्य लोग नहर पर आ गये और जयराम ने छलांग लगाकर सलोनी को निकाल लिया। इस बीच सौम्या पानी में डूब कर तेज बहाव में लापता हो गयी। पिता व अन्य लोगों ने उसे काभी ढूंढा पर उसका कोई पता नहीं चला।
इसी बीच किशोरी के नहर में डूबने की जानकारी गांव व आसपास के गांवों में पहुंचते ही नहर पर भीड़ लग गयी। पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी।

इसके बाद देर शाम तक पानी में तैर लेने वाले लोग किशोरी को ढूढ़ते रहे, पर उसका कोई पता नहीं चला। जिसके बाद पुलिस की सूचना पर पहुंचे गोताखोर व एसडीआरएफ उपनिरीक्षक मेघराज सिंह की टीम मंगलवार की सुबह 8 बजे से स्टीमर में जाल लगाकर अलीपुर नहर पुल से रखवरिया झाल करीब 12 किलो मीटर की दूरी में किशोरी को तलाश रहे हैं। शाम के छह बजे तक किशोरी का कोई पता नहीं चला है। थानाध्यक्ष जीवाराम ने बताया कि टीम किशोरी को खोजने में जुटी हैं।

रिपोर्ट – शिव प्रताप सिंह सेंगर

About reporter

Check Also

बलिदान दिवस के अवसर पर सीएम योगी ने किया बलिया का दौरा व अमर सपूतों को दी श्रद्धांजलि

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बलिया दौरे पर हैं। ...