Breaking News

धनी ऐप से हुआ लाखो का गमन

चन्दौली। पुलिस अधीक्षक के समक्ष वादी मुकदमा हरवंश पाण्डेय द्वारा दिये गये शिकायती प्रार्थना पत्र जिसमें आरोप था कि प्रार्थी के आधार कार्ड, पैन कार्ड का इस्तेमाल करके किसी अज्ञात व्यक्ति ने मेरे व मेरे पुत्र के नाम पर 10,000 लोन धनी एप से लेकर गबन कर गया है तथा बैंक की रिकवरी हेतु मुझे नोटिस दी गयी है जबकि मैंने किसी प्रकार का कोई लोन प्राप्त नहीं किया है।

इस सम्बन्ध में साइबर सेल द्वारा जांच कि गयी जांच के दौरान इस प्रकार का अपराध कारित करने वाला एक संगठित गिरोह प्रकाश में आया जिसकी गिरफ्तारी हेतु अपर पुलिस अधीक्षक व कोतवाली चन्दौली पुलिस टीम का गठन कर साइवर ठगों को पकड़ने के लिये इलेक्ट्रानिक / धरातली सूचनाओं का संकलन किया गया दिनांक 01.12.2021 समय 01.10 बजे विकास भवन के सामने अण्डर पास वहद् ग्राम जगदीशसराय के पास से 06 साइवर ठगों को गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्तगणों द्वारा बताया गया कि हम लोगों का एक संगठित गिरोह है, हम लोग धनी एप के माध्यम से प्रदान किये जाने वाले लोन को दूसरे के पैन कार्ड व आधार कार्ड व दूसरे के नाम की सिम का इस्तेमाल कर धनी एप पर एक आईडी बनाकर 10,000-10,000 रुपये का लोन स्वीकृत कर क्रेडिट कार्ड के माध्यम से आनलाइन खरीददारी कर पैसे का गबन करते है। यह कार्य हम लोग करीब 03 माह से कर रहे है। अब तक हम लोगो ने 40-45 लोगो के आईडी पर फर्जी ढंग से लोन प्राप्त कर पैसे का गबन किये है।

लोगों के काम कराने के नाम हम उन्हें विश्वास में लेकर उनका आधार कार्ड व पैन कार्ड लेते हैं और कुछ आधार व पैन हम लोगो को सहअभियुक्त प्रांजल पाण्डेय थाना चैनपुर भभुआ बिहार द्वारा उपलब्ध कराया जाता है। जो फाइनेन्सियल एजेंट का कार्य करता है। हम लोगो गैंग का मुखिया दिलीप सिंह है जो वाराणसी में ओला में अपने 04 पहिया वाहन का संचालन कराता है। ओला में लगे वाहनों के मालिक व चालकों के आधार व पैन का डाटा उपलब्ध रहता है उस पर भी हम लोगो ने फर्जी ढंग से कई लोगो के आई.डी. का इस्तेमाल कर लोन स्वीकृत कराकर, धनी वालेट में प्राप्त लोन को UPI के माध्यम से अपने खाते में ट्रान्सफर कर लेते हैं तथा कभी-कभी ऑनलाइन खरीदारी भी कर लेते है।

रिपोर्ट-अमित कुशवाहा

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...