Breaking News

मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने प्रयागराज मण्डल की विभागीय समीक्षा बैठक में युवाओं को रोजगार से जोडने के दिए निर्देश

आईटीआई में आने वाले छात्रों को शत प्रतिशत प्लेसमेंट कराने में दिया जाय जोर

नियमित रूप से रोजगार और अप्रेंटिसप मेला प्रत्येक आईटीआई में आयोजित किया जाए

लखनऊ। प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा और कौशल विकास राज्यमंत्री (स्वंत्रत प्रभार) कपिल देव अग्रवाल ने जनपद प्रयागराज में प्रयागराज मण्डल की विभागीय समीक्षा बैठक विभागीय अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को हुनरमंद बनाकर रोजगार से जोडने का कार्य किया जा रहा है।

आईटीआई में विभिन्न ट्रेडों के कोर्स चलाकर युवाओँ को प्रशिक्षित किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आईटीआई से प्रशिक्षित युवा को रोजगार से जोड़ने के लिए नियमित रूप से रोजगार और अप्रेंटिसिप मेला प्रत्येक आईटीआई में आयोजित किया जाय। उन्होंने निर्देश दिया कि आईटीआई में आने वाले छात्रों का शत प्रतिशत प्लेसमेंट कराने में जोर दिया जाय।

मंत्री ने निर्देश दिया कि प्रचार प्रसार के माध्यम से आईटीआई में चलाए जा रहे है कोर्स और सुविधाओं की जानकारी दी जाय। उन्होंने कहा कि युवाओं को उनके ही जनपद में रोजगार मिले इसके लिए कार्य किया जा रहा है। आईटीआई में जनपद के उद्योगों अनुसार नए ट्रैड के कोर्स संचालित किए जा रहे है। आईटीआई में ड्रोन का प्रशिक्षण देने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अधिकारी एवं कर्मचारी अपने दायित्वो का निर्वहन पूरी ईमानदारी से करे। बैठक में जनपद प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़ और कौशाम्बी के आईटीआई के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...