Breaking News

कृषि राज्यमंत्री व प्रभारी मंत्री ने बाढ़ ग्रस्त गांवों में दौरा कर बांटी राहत किट

औरैया। जनपद में आई भीषण बाढ़ त्रासदी से प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए प्रभारी मंत्री जय कुमार सिंह जैकी और कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने बाढ़ ग्रस्त गाँवो का दौरा कर राहत किट बाटी, वहीं असेवा गांव में ग्रामीणों की मांग पर कृषि राज्यमंत्री ने विघुत अधिकारियो को फोन कर ग्रामीणों की समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए।

बुधवार को प्रभारी मंत्री जयकुमार सिंह और कृषि राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत ने ग्राम जुहीखा, असेवा, गूँज ततारपुर ,बडेरा में पहुँचकर प्रभावितों से रूबरू होकर वार्ता की तथा उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली और वहां पर उपस्थित सीडीओ औरेया अनिल कुमार सिंह, एसडीएम अजीतमल विजेता, तहसीलदार अजीतमल अभिनव वर्मा, बीडीओ अजीतमल को सभी पीड़ितों तक बाढ़ राहत पहुंचाने के निर्देश दिए।

बाढ़ पीड़ितों ने राज्य मंत्री से गाँवो की बिजली आपूर्ति को पुनः प्रारंभ करवाने को कहा, ग्रामीण बोले कि यमुना नदी का जलस्तर घट गया, बाढ़ के बाद जहरीले जीवों का खतरा बढ़ गया है, रात्रि में बिजली न होने के कारण गाँवो में अंधेरा रहता है।

असेवा ग्राम के ग्रामीणों ने राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत से असेवा गाँव की विद्युत लाइन को बबाइन से हटाकर कैथौली गाँव से जुड़वाने की गुजारिश की। ग्रामीणों ने राज्य मंत्री को बताया कि बबाइन गाँव से उनका गाँव काफी दूर है और रात्रि में लाइन फाल्ट होने पर करीब 24 घंटे के बाद ही लाइन सही होती है। इस पर राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने एक्सईएन को फ़ोन कर असेवा गाँव की लाइन को कैथौली से जुड़वाने के लिए कहा।

वहीं प्रभारी मंत्री जयकुमार जैकी ने असेवा ग्राम के बाढ़ पीड़ितों से पूछा क्या आपको खाना मिल रहा है, पीड़ितों ने हाँ में जवाब दिया। इसके बाद राज्यमंत्री ने राजस्व विभाग की टीम को आदेश दिया कि बाढ़ पीड़ितों को सिर्फ खाना ही नहीं बल्कि सुबह 10 बजे से पहले नास्ता भी मुहैया कराए, छोटे छोटे बच्चे ज्यादा देर तक भूखे नहीं रह सकते, और यह देश का भविष्य है, इनके पोषण को लेकर कोई कोताही ना बरती जाए। ग्राम जुहीखा, असेवा, गूँज, ततारपुर, बडेरा में जाकर बाढ़ राहत कार्यक्रम का निरीक्षण किया, बाढ़ पीड़ितों को खाद्यान्न किट वितरित की। बडेरा में दोनो राज्य मंत्रियों ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी व सीडीओ व एसडीएम, बीडीओ को निर्देश दिए कि बैठक कर समस्याएं निपटाए।

इस दौरान राजकुमार दुबे पूर्व ब्लाक प्रमुख, अजीतमल ब्लॉकप्रमुख रजनीश पांडेय , सोनू सेंगर जिला पंचायत सदस्य, अरविंद सिंह मंडल अध्यक्ष, अश्विनी कठेरिया, पिंकी राजावत वरिष्ठ भाजपा नेता, रामवीर दुबे, विधायक स्व. रमेश दिवाकर की पत्नी तथा प्रशासन के आला अधिकारी, एसएचओ अयाना नवीन कुमार सिंह मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...