Breaking News

शासन की योजनाओं का जन-जन तक किया जाये प्रचार प्रसार : कृषि राज्यमंत्री

औरैया। जिले में सोमवार को कृषि, कृषि शिक्षा एवं रक्षा अनुसंधान राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने जिला उद्योग प्रोत्साहन एवं उद्यमिता विकास केंद्र में संचालित विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अंतर्गत लाभान्वित 150 लाभार्थियों में से 125 को दर्जी ट्रेड व 25 को हलवाई ट्रेड में टूलकिट वितरित किये।

इस दौरान कृषि राज्य मंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा लोगों कोआत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से पूरे प्रदेश में एक जनपद एक उत्पाद योजना लागू की गई है। जनपद औरैया में देसी घी उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। लोग इस में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें इसके द्वारा रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ जनता को तभी मिलेगा जब वह इस बारे में जागरूक होंगे इसलिए लोगों को अधिक से अधिक योजनाओं के बारे में जागरूक किया जाए जिससे कि वह सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ ले सके। अंत उन्होंने सभी लाभार्थी महिलाओं को बधाई दी।

इस मौके पर जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा द्वारा महिला लाभार्थियों को प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि सरकार से प्राप्त टूलकिट का सकारात्मक उपयोग कर वह लोग अपना स्वयं का कार्य स्थापित कर अन्य लोगों को भी रोजगार दें।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान, उपायुक्त उद्योग संध्या यादव सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

कन्नौज: अब तक 16 बार लोकसभा चुनाव की गवाह रही इत्रनगरी दो बार उपचुनाव की ...