Breaking News

मंत्रीगण ने शिक्षक दिवस पर प्रदेशवासियों व शिक्षकों को दी शुभकामनाएं

लखनऊ। प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा मंत्री एवं उपभोक्ता मामले आशीष पटेल, माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गुलाब देवी, व्यावसायिक शिक्षा, कौशल विकास और उद्यमशीलता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल, दिव्यांगजन सशक्तिकरण एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेंद्र कश्यप तथा उद्यान, कृषि-विपणन, कृषि-विदेश व्यापार, कृषि निर्यात राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह ने शिक्षक दिवस पर प्रदेशवासियों तथा मुख्य रूप से शिक्षको को शुभकामनाएं दी है।

मंत्रीगण ने शिक्षक दिवस पर प्रदेशवासियों व शिक्षकों को दी शुभकामनाएं

मंत्रीगणों ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि शिक्षक दिवस प्रत्येक वर्ष 5 सितंबर को मनाया जाता है, और यह एक खास मौका है जब हम अपने उन गुरुओं को प्रणाम करते हैं जो हमारे जीवन को ज्ञान की राह में मार्गदर्शन करते हैं। यह दिन शिक्षा के महत्व को मनाने का भी एक मौका है, और हमारे शिक्षकों के संघर्षों और योगदान को सराहना करने का अवसर होता है।

शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर महापौर ने गुरु महाराज के चरणों में माथा टेक कर लिया आशीर्वाद

उन्होंने कहा कि हमारे शिक्षक हमारे जीवन के महत्वपूर्ण हिस्से होते हैं। वे हमें न केवल पढ़ाते हैं, बल्कि हमारे चरित्र को भी निर्माण करते हैं। शिक्षक दिवस पर हमें यह याद दिलाने का अवसर मिलता है कि शिक्षक वे मार्गदर्शक होते हैं जो हमें अच्छे नागरिक बनने की दिशा में मदद करते हैं।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...