Breaking News

शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर महापौर ने गुरु महाराज के चरणों में माथा टेक कर लिया आशीर्वाद

लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल ने आज गुरुद्वारा नाका हिंडोला पहुंचकर गुरु महाराज के चरणों में माथा टेक कर आशीर्वाद प्राप्त किया। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा ने उन्हें गुरुघर का सम्मान सिरोपा भेंट कर सम्मानित किया।उसके उपरान्त महापौर का खालसा इंटर कालेज के प्रधानाचार्य सरदार वीरेंद्र सिंह ने उन्हें पुष्प भेंट कर सम्मानित किया इस अवसर पर महापौर ने शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपके द्वारा ही एक सुंदर और अच्छे नागरिक का कर्तव्य निभाते हुए स्कूल में आने वालों बच्चों का भविष्य तैयार होता है।

कमान अधिकारी कर्नल गौरव कार्की ने कैडेट आशमीन बानों को उनके नीट-2023 में सफ़लता के लिए सम्मानित किया

जिससे वह देश का एक अच्छा नागरिक बनकर अच्छे पदों पर जैसे सेना में, आईपीएस, आई ए एस एवं उच्च पदों पर रहकर समस्त देशवासियों को विश्व में गर्व महसूस करवाता है। माता-पिता के संस्कारों एवं आपके द्वारा दिए गए शिक्षण और संस्कारों द्वारा ही यह संभव है।

शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर महापौर ने गुरु महाराज के चरणों में माथा टेक कर लिया आशीर्वाद

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रवक्ता सरदार सतपाल सिंह मीत ने कहा कि शिक्षक न केवल छात्रों का भविष्य बनाते हैं बल्कि शिक्षण कार्यों से देश के भविष्य को भी उज्जवल बनाते हैं शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर महापौर ने आकर शिक्षकों का जो सम्मान बढ़ाया है और सम्मानित किया है उससे अध्यापकों में उत्साह बढ़ेगा और वह ज्यादा समर्पित ढंग से का कार्य करेंगे और छात्रों का भविष्य उज्जवल बनाने में की जान से प्रयत्न करेंगे।

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के 41 कर्मचारी हुए सेवानिवृत्त, समापक प्रपत्र प्रदान करके किया गया सम्मानित

शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर महापौर ने गुरु महाराज के चरणों में माथा टेक कर लिया आशीर्वाद

महापौर ने यह भी कहा कि लाल कुआं रोड पर स्थित कूड़ा घर को शीघ्र ही नई जगह चिन्हित करके वहां पर स्थानांतरित किया जाएगा ताकि लाल कुआं रोड पर आवागमन सुगम हो सके। महापौर के साथ लाल कुआं वार्ड के पार्षद सुशील कुमार तिवारी पम्मी भी मौजूद थे, जिनको भी गुरु घर का सिरोपा देकर सम्मानित किया गया।

जी-20 सम्‍मेलन के मद्देनजर दिल्‍ली क्षेत्र में पार्सल यातायात पर लगाया गया अस्‍थाई प्रतिबंध

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...