Breaking News

विदेश राज्य मंत्रियों ने देश के अलग-अलग हिस्सों में किया योग अभ्यास

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस- 2022 (आईडीवाई) के अवसर पर केंद्र सरकार के 75 मंत्रियों ने देश की 75 ऐतिहासिक विरासत स्थलों से योग किया। इस तीनों विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन, मीनाक्षी लेखी और डा० राजकुमार रंजन सिंह भी शामिल रहे। इस बारे में तीनों नेताओं ने ट्वीट कर जानकारी दी है।

शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक कल्याण प्राप्त करने का एक साधन है: वीo मुरलीधरन।

8वें आईडीवाई के अवसर पर विदेश राज्य मंत्री वी० मुरलीधरन ने तिरुवनंतपुरम के श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर से योग समारोह में हिस्सा लिया। इस बारे में उन्होंने ट्वीट कर कहा योग केवल एक व्यायाम नहीं है- यह शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक कल्याण प्राप्त करने का एक साधन है। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद। जिन्होंने दुनिया भर में लाखों लोगों को योग से परिचित कराया है और वे अपने जीवन में परिवर्तन का अनुभव कर रहे हैं। मानवता के लिए योग।

विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा- योग वैश्विक स्वास्थ्य एवं कल्याण के मामले में दुनिया को एक उपहार है।

दूसरी तरफ कन्याकुमारी के विवेकानंद रॉक मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने योग प्रदर्शन किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा भारत के दक्षिणी सिरे कन्याकुमारी के प्रतिष्ठित विवेकानंद रॉक मेमोरियल में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के जश्न में शामिल होकर प्रसन्नता हो रही है।

भारत की सबसे पोषित सांस्कृतिक विरासत योग, वैश्विक स्वास्थ्य एवं कल्याण के मामले में दुनिया को एक उपहार है। मानवता के लिए योग। वहीं इस अवसर पर विदेश एवं शिक्षा राज्य मंत्री डाo राजकुमार रंजन सिंह ने कंबोडिया में स्थित अंगकोर वाट मंदिर से योग दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए। इस संबंध में उन्होंने ट्वीट कर कहा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस- 2022 के अवसर पर कंबोडिया के प्रतिष्ठित अंगकोर वाट मंदिर में आयोजित योग अभ्यास कार्यक्रम में शामिल होकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। कार्यक्रम में भारतीय दूतावास के उच्च अधिकारियों के साथ 400 युवाओं ने हिस्सा लिया।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

महासमिति ने व्यक्त किया रक्षा मंत्री का आभार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। गोमतीनगर जनकल्याण महासमिति लगातार प्रयासों के बाद ...