Breaking News

जय जवाहर-जय भीम नारे के साथ दलितों को जोड़ेगी अल्पसंख्यक कांग्रेस : शाहनवाज़ आलम

लखनऊ। अल्पसंख्यक कांग्रेस दलित समुदाय को कांग्रेस से जोड़ने के लिए 7 से 13 अगस्त तक जय जवाहर-जय भीम जन संपर्क अभियान चलायेगी। अभियान के तहत 5 लाख 52 हज़ार दलित परिवारों तक सीधे पहुँचने का लक्ष्य है।

👉विश्वनाथ मंदिर में हिंदूवादी संगठन ने लगाया चेतावनी पोस्टर, लिखा धार्मिक स्थल है युवक-युवतियां मंदिर की मर्यादा का ध्यान रखें

कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित पदाधिकारियों की बैठक में अल्पसंख्यक कांग्रेस अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने कहा कि इस अभियान की शुरूआत हर ज़िले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके होगी। रोज़ 100 दलित परिवारों के बीच जाकर प्रथम प्रधान मंत्री जवाहर लाल नेहरू की मौजूदगी में क़ानून मंत्री बाबा साहब अंबेडकर द्वारा राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद को संविधान की प्रति भेंट करने वाली तस्वीर पर माल्यार्पण किया जायेगा।

जय जवाहर-जय भीम नारे के साथ दलितों को जोड़ेगी अल्पसंख्यक कांग्रेस :शाहनवाज़ आलम

उन्होंने बताया कि इस अभियान में पर्चे भी वितरित किये जायेंगे जिसमें बताया गया है कि मुस्लिम तो अपने पुराने घर कांग्रेस में आने का फैसला कर चुका है। अगर दलित भी अपने पुराने घर कांग्रेस में आ जाते हैं तो 20-20 प्रतिशत वोट वाली दोनों आबादी मिलकर फिर से भाजपा को 1989 वाली स्थिति में पहुंचा दिया जायेगा जब पूरे देश में भाजपा के सिर्फ़ दो सांसद होते थे।

👉हाईकोर्ट के फैसले के बाद ज्ञानवापी पहुंचीं किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी,कहा- अब मेरे बाबा ज्यादा दूर नहीं

कांग्रेस प्रांतीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री नकुल दुबे ने कहा कि 2024 के चुनाव तक भाजपा सांप्रदायिक विभाजन के लिए दंगे फ़साद करायेगी। उन्होंने विभाग के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को सहेजता के साथ क्षेत्र में जाकर संवाद स्थापित करना होगा उन्होंने विभाग द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रम दलित मुस्लिम संवाद एवं जय जवाहर जय भीम नारे की सराहना करते हुए कहा कि निश्चित ही इस कार्यक्रम से दलित और मुस्लिम वर्ग कांग्रेस की ओर रूख करेगा।

जय जवाहर-जय भीम नारे के साथ दलितों को जोड़ेगी अल्पसंख्यक कांग्रेस :शाहनवाज़ आलम

प्रदेश महासचिव प्रभारी प्रशासन दिनेश सिंह ने विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम को बधाई देते हुए कहा कि आपका संगठन लगातार पिछले दो वर्षों से जनता के मुद्दों को प्रमुखता से उठा रहा है। साथ ही इस कार्यक्रम के माध्यम से विभाग के पदाधिकारी मुस्लिम एवं दलित समुदाय के लोगों को कांग्रेस संगठन से जोड़ने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। निश्चित ही आगामी लोकसभा चुनाव में इसका लाभ देखने को अवश्य मिलेगा। उन्होंने कहा कि आपका संगठन उप्र कांग्रेस संगठनों में सबसे सर्वश्रेष्ठ संगठन के रूप में कार्य कर रहा है।

बैठक में मोहम्मद शमीम खान, डॉ शहजाद आलम, खालिद मोहम्मद खान, अख्तर मलिक, मोहम्मद अहमद, वसी अहमद, अनीस अख्तर मोदी, सलमान खान जिया, आरिफ आब्दी, मोहम्मद उमैर, चौधरी सलमान कादिर, जावेद अहमद, शाहनवाज खान, गुलजार अंसारी आदि लोगों ने भी संबोधित किया। उक्त जानकारी जारी प्रेस नोट में अल्पसंख्यक विभाग कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता चौधरी सलमान कादिर ने दी है।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...