Breaking News

विधायक ओपी श्रीवास्तव ने तीन वार्डों का किया औचक निरिक्षण

• पटेल नगर में बरसात से पहले नालों की सफाई, सतुआ तालाब की सम्पूर्ण स्वछता, सौंदर्यीकरण एवं इसमें आवागमन को जनसुलभ बनाकर आम लोगों के लिए जनउपयोगी बनाने के भी निर्देश दिए।

लखनऊ। पूरब विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायक ओपी श्रीवास्तव ने जीतने के तत्काल बाद जहाँ स्थानीय समस्याओं के समाधान के लिए व्हाट्सप्प नंबर जारी करने की पहल की, वहीं शुक्रवार से वो अपनी विधानसभा के वार्डों में जनसमस्याओं को स्वयं अपनी आंखों से देखने निकले। समस्याओं को देख नगर निगम अधिकारियों को फटकार लगाई और 15 दिनों में स्थिति में परिवर्तन हो जाने की चेतावनी भी दी। इस दौरान उनके साथ नगर निगम जोन -7 के अधिकारी भी मौजूद रहे।

विधायक ओपी श्रीवास्तव ने तीन वार्डों का किया औचक निरिक्षण

निरिक्षण के दौरान वो सबसे पहले मैथलीशरण वार्ड में अग्रवाल प्लाजा पर गंदगी से पटे नाले पर पहुंचे। उन्होंने नगर निगम अधिकारियों से बरसात से पहले उसे साफ कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों से नाले भी बदहाल स्थिति देख कहा ये स्थिति रही तो एक घंटे की बरसात में जलभराव इतना बढ़ जायेगा की लोगों का घरों से निकलना दूभर हो जायेगा। उन्होंने नगर निगम अधिकारियों से कहा की आपके सफाई कर्मी कहीं नहीं दिख रहे। क्षेत्र की सफाई में बदहाल स्थिति हैं। इसको तत्काल सही करा ले नहीं तो करवाई के लिए तैयार रहें।

विधायक ओपी श्रीवास्तव ने तीन वार्डों का किया औचक निरिक्षण

इसके बाद इंदिरानगर सी -1347/5 के सामने पार्क के चारों तरफ और पार्क के अंदर कूड़े के ढ़ेर पर अधिकारियों को फटकार लगाई। इस्माइलगंज वार्ड के पटेल नगर पहुंचे। यहां लोकनाथ गेस्ट हॉउस के सामने लोगों ने उनको नाले में गंदगी और हर साल होने वाले जलभराव की समस्या बताई जिसपर उन्होंने जोनल अधिकारी को तत्काल सफाई कार्य शुरू कराने के आदेश दिए।

गंदगी से पटे सेतुआ तालाब को देख नाराज विधायक ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। पटेल नगर में बरसात से पहले नालों की सफाई, सेतुआ तालाब की सम्पूर्ण स्वच्छता, सौंदर्यीकरण एवं इसमें आवागमन को जनसुलभ बनाकर आम लोगों के लिए जनउपयोगी बनाने के भी निर्देश दिए।

विधायक ओपी श्रीवास्तव ने तीन वार्डों का किया औचक निरिक्षण

विभिन्न स्थानों पर गंदगी, कूड़े के ढ़ेर तथा जल निकासी की समस्या दिखने पर तत्काल नगर निगम अधिकारियों को समस्या के निराकरण एवं सफाई के सख्त निर्देश देने के साथ-साथ 15 दिनों में स्थिति में बदलाव लाने की भी चेतावनी दी। खुले नालों पर पत्थर डलवाने को भी कहा। कहा उनके पास दोबारा इन इलाकों से शिकायत नहीं आनी चाहिए।

इस मौके पर पार्षद प्रतिनिधि हरीश अवस्थी, पार्षद प्रत्याशी कृष्णवीर सिंह बंटू, पूर्व पार्षद रुद्र प्रताप सिंह, मंडल अध्यक्ष देवेंद्र वर्मा, सुमित खन्ना, सेक्टर संयोजक वेदमती शुक्ला, पार्षद प्रत्याशी संदीप पाठक, भाजपा कार्यकर्ता शशांक शेखर गोल्डी, वॉर्ड अध्यक्ष एवं स्थानीय नागरिक भी निरिक्षण में साथ-साथ मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा की सरकार पूरी तरह से नाकाम, पिछड़ेपन की मार झेल रहा खीरी- अजय राय

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय आज अपने पूर्व निर्धारित ...