विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को वितरित किए स्मार्टफोन

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में राज्य स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन वितरित किए एवं आंगनबाड़ी हेतु इन्फैंटोमीटर दिए। जनपद स्तर पर एनआईसी एवं कमिश्नरी ऑडिटोरियम में मुख्यमंत्री की उक्त कार्यक्रम का सजीव प्रसारण जनप्रतिनिधियों, आगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने देखा सुना तथा एनआईसी में मंत्री रविंद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव व मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल ने स्मार्टफोन वितरित किए।

स्मार्टफोन प्राप्त करने वाली विधानसभा क्षेत्र कैंट की आंगनवाड़ी कार्यकत्री अभिलाषा, सीमा, सुमन, सुशीला देवी, रुबीना, संजू देवी, लक्ष्मी देवी, लता मंगेश, शैली विश्वकर्मा व सरोज मौर्या को मौके पर दिए गए। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि जनपद में 38050 आगनवाड़ी कार्यकर्ती व केंद्र हैं। सभी को स्मार्टफोन व इन्फैंटोमीटर वितरित किया जा रहा है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि तकनीकी से कार्य सुगम व पारदर्शी होता है।

उन्होंने बताया कि जनपदों में कुपोषित बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं के लिए वहां कौन सा पोषण चाहिए, उसे बनाने के लिए जिले में ही संयंत्र स्थापित करने की कार्यवाही की जा रही है। आंगनवाड़ी केंद्र को प्राइमरी स्कूल बनाने का काम करने जा रहे हैं।

आंगनबाड़ी कार्यकत्री द्वारा अपने केंद्र से संबंधित समस्त लाभार्थियों का पूर्ण डाटा “पोषण ट्रैकर एप” पर फिड किए जाने पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को प्रोत्साहन धनराशि बढ़ी मानदेय के रूप में मिलेगा तथा 200/- रुपये प्रतिमाह की धनराशि मोबाइल में डाटा रिचार्ज हेतु भी दिया जाएगा। एनआईसी में मंत्री रविंद्र जायसवाल ने आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन उपलब्ध होने की बधाई देते हुए कार्यों में तकनीकी दक्षता के साथ कार्य करने को कहा।

सरकार हर स्तर पर संसाधनों को बढ़ाकर तत्परता, गुणवत्ता व पारदर्शिता के साथ हर जरूरत मंद की सहायता व सहयोग का कार्य कर रही है। विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने कहा कि सरकार ने विदेशी कंपनियों को देश में निवेशका अवसर दिया, इससे यहां रोजगार बढ़ा और विकास हुआ। इस अवसर पर पवन सिंह, आनंद, मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल, जिला कार्यक्रम अधिकारी सहित आंगनवाड़ी कार्यकत्री उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

मुख्यमंत्री की काशी यात्रा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें काशी की सांस्कृतिक विकास यात्रा में नया अध्याय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *