Breaking News

लॉकडाउन-5 को लेकर मोदी और शाह ने किया मंथन, जल्द होगा फैसला

देश में जारी लाॅकडाउन-4 की अवधि को समाप्त होने से पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने गहन विचार-मंथन किया। बताया जा रहा है कि इस संबंध में सरकार जल्द ही अपने फैसले से अवगत करा देगी कि लाॅकडाउन-5 में किस तरह के दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। उम्मीद है कि केंद्र सरकार अब नई रणनीति के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी।

कोविड-19 महामारी के कारण देश में पिछले 2 महीने से लाॅकडाउन जारी है। लाॅकडाउन का चौथा चरण 31 मई को समाप्त हो रहा है। ऐसे में लाॅकडाउन के पांचवे चरण पर मंथन शुरू हो गया है। इससे पहले अमित शाह ने गुरुवार को सभी मुख्यमंत्रियों से बात की थी।

सूत्रों का कहना है कि शाह ने मुख्यमंत्रियों को फोन करके न सिर्फ लाॅकडाउन के बारे में राय मांगी बल्कि यह भी जानना चाहा कि लाॅकडाउन बढ़ाया जाए या नहीं। इसके अलावा शाह ने अर्थव्यवस्था के लिए और ढील देने को लेकर राज्यों की आशंकाओं और चिंताओं पर भी विचार-विमर्श किया।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवास पर लाॅकडाउन-5 को लेकर बैठक हुई। बताया जा रहा है कि शाह ने प्रधानमंत्री से उन सभी बातों को साझा किया जिसे मुख्यमंत्रियों ने बताया था। ऐसे में यह आसार है कि लाॅकडाउन-5 को लेकर सरकार जल्द ही कोई निर्णय लेते हुए दिशा-निर्देश जारी करेगी, ताकि लाॅकडाउन-5 में लोग उसका पालन करें और कोरोना संक्रमित होने से बच सकें।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...