Breaking News

अदाणी समूह के प्रमुख ने वायनाड हादसे पर संवेदना जताई, मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए पांच करोड़ रुपये

अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी ने वायनाड में भूस्खलन के कारण हुई मौतों पर संवेदना व्यक्त की है। अदाणी समूह के मुखिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “वायनाड में लोगों की दुखद मौत से गहरा दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं प्रभावित परिवारों के साथ हैं। अदाणी समूह इस कठिन समय में केरल राज्य के साथ एकजुटता से खड़ा है। हम विनम्रतापूर्वक केरल के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 5 करोड़ रुपये का योगदान देकर अपना समर्थन दे रहे हैं।”

वायनाड में भूस्खलन से 291 लोगों की जा चुकी है जान
केरल के वायनाड जिले में मंगलवार को मेप्पाडी के पास विभिन्न पहाड़ी इलाकों में आए भूस्खलन ने भारी तबाही मचाई है। इस प्राकृतिक आपदा के कारण अब तक 291 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 200 लोग लापता हैं। मरने वालों का आंकड़ा अभी और भी अधिक बढ़ सकता है। वहीं भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में सेना का राहत व बचाव कार्य जारी है।

वायनाड में जारी है बचाव अभियान
वायनाड में केंद्र और राज्य सरकार की ओर से बचाव अभियान लगातार जारी है। केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा, ‘लापता लोगों की तलाश के लिए नदी में बचाव अभियान जारी रहेगा। बचाए गए लोगों को अस्थायी रूप से शिविरों में स्थानांतरित कर दिया गया है। पुनर्वास कार्य जल्द से जल्द किया जाएगा, जैसा कि हमने पहले की स्थितियों में भी किया है। मैं मीडिया से अनुरोध करता हूं कि वे लोगों से मिलने और शिविरों के अंदर फिल्मांकन करने से बचें। आप उनसे शिविरों के बाहर बात कर सकते हैं, व्यक्तियों की गोपनीयता की रक्षा करना महत्वपूर्ण है।

About News Desk (P)

Check Also

अगले दो दशकों में भारत वैश्विक ऊर्जा मांग में 25% का योगदान देगा, गैसटेक में बोले हरदीप पुरी

भारत के ऊर्जा मंत्री हरदीप पुरी ने ह्यूस्टन में विश्व की ऊर्जा जरूरतों पर विचार-विमर्श ...