Breaking News

नेनो से भी छोटी इलेक्ट्रिक कार ने मचाई मार्किट में खलबली, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 230km

स्विट्जरलैंड की एक इलेक्ट्रिक कार कंपनी  काफी चर्चा में है। इस कंपनी ने एक ऐसा इलेक्ट्रिक व्हीकल तैयार किया है जो दिखने में तो कार जैसा है लेकिन ये कार नहीं कुछ और है। महज 535 किलो वजनी इस इलेक्ट्रिक वाहन को एक बार चार्ज करने के बाद 235 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। हालांकि इस वाहन के बेस मॉडल की रेंज सिर्फ 115 किलोमीटर के आसपास ही है।

कंपनी ने ये भी कहा कि इस छोटी सी कार को 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ाया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक वाहन में 230 लीटर ट्रंक स्पेस है और ये कार दरअसल एक कॉम्पैक्ट चार-पहिया इलेक्ट्रिक व्हीकल है। कंपनी का कहना है कि इस कार को सिटी राइड के हिसाब से तैयार किया है।

Microlino यूरोप का एक क्लास L7e वाहन है जिसका अर्थ है कि यह तकनीकी रूप से एक चार पहिया साइकिल है लेकिन एक कॉम्पैक्ट कार की तरह डिज़ाइन की गई है। इसमें एक यूनीबॉडी चेसिस, छोटी बैटरी और नाममात्र का कार्बन फुटप्रिंट है। इसके 90% पुर्जे यूरोप में बने हैं।

इस तरह इस कार को बिना दोबारा चार्ज किए आराम से सप्ताह भर चलाया जा सकता है।दरअसल माइक्रो मोबिलिटी सिस्टम्स नाम की कंपनी ने एक अनूठा प्रयोग किया है और मोटरसाइकिल और कार के डिजाइन का मिश्रण कर ये अद्भुत इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाया है। खास बात ये है कि ये देखने में टाटा नैनो से भी छोटा इलेक्ट्रिक व्हीकल है।

About News Room lko

Check Also

SBI के साप्ताहिक अवकाश को लेकर बदलाव, जाने रविवार की बजाय किस दिन बंद रहेगी बैंक …

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सार्वजनिक क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ...