Breaking News

मोदी ने इन मंत्रियों को सौंपी अहम जिम्मेदारी, देना होगा राज्यवार अपडेट

कोरोना से लड़ने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी हर स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। उनका यह प्रयास रंग लाता दिखाई दे रहा है। पूरा देश लॉकडाउन में है। दूसरे देशों के मुकाबले भारत में कोरोना का प्रसार बेहद कम है। इस बीच इस लड़ाई को और धारदार बनाने के लिए पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों को अहम जिम्मेदारियां सौंपी हैं।

पीएम मोदी ने कोरोना से प्रभावित राज्यों से ग्राउंड फीडबैक पता करने के लिए अपने मंत्रियों को अहम जिम्मेदारियां सौंपी हैं। उन्होंने इन मंत्रियों को अलग-अलग राज्यों का प्रभारी बनाया है। इन मंत्रियों को राज्य के हर जिले के डीएम और अधिकारियों से रोज बात कर कोरोना का अपडेट और बचाव के काम का अपडेट देना होगा।

पीएम ने राजस्थान और पंजाब की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को सौंपी है जबकि असम की जिम्मेदारी जनरल (रि) वीके सिंह को सौंपी गई है। यूपी बेहद अहम राज्य है। ऐसे में यूपी की जिम्मेदारी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत चार केंद्रीय मंत्रियों को सौंपी गई है। इनमें संजीव बाल्यान, महेंद्रनाथ पांडेय, कृष्णपाल गुर्जर शामिल हैं।

Loading...

इसी तरह बिहार में रविशंकर प्रसाद और रामविलास पासवान को प्रभारी बनाया गया है जबकि ओडिशा की कमान धर्मेंद्र प्रधान के हाथ में दी गई है।

छत्तीसगढ में अर्जुन मुंडा और झारखंड में मुख्तार अब्बास नकवी को प्रभारी बनाया गया है जबकि कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और प्रकाश जावड़ेकर को सौंपी गई है।

इस बीच बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं के जरिए देशभर में लॉक डाउन में लाचार लोगों का पेट भरने का अभियान चलाने जा रही है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देश भर में गरीब और मजदूर वर्ग के लोगों तक भोजन पहुंचाने की तैयारियों का जायजा लिया है। बीजेपी की कोशिश है कि इस लॉक डाउन में एक भी व्यक्ति भूखा नहीं सोना चाहिए।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

मरकज को लेकर भड़के राज ठाकरे, कहा- ‘ऐसे लोगों को तो गोली मार देनी चाहिए

जहां एक तरफ तबलीगी जमात के मरकज में शामिल लोगों की वजह से देश में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *