Breaking News

डेंजर जोन बना मोहम्मदी का मोहल्ला सरैया, अब तक पाए जा चुके 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज

मोहम्मदी खीरी डेंजर जोन बना मोहम्मदी का मोहल्ला सरैया अब तक कुल 11 कोरोना पॉजिटिव पये जा चुके हैं। जिनमें से आठ कल यानी कि 4 जुलाई को ही पाए गए, सभी आपस में एक दूसरे के रिश्तेदार हैं। पिछले 20 दिनों से कंटेनमेंट जोन घोषित है मोहल्ला सरैया लेकिन उस ज़ोन का हर नागरिक मोहम्मदी कस्बे में खुलेआम टहल रहा है। लोग अपने प्रतिष्ठान खोल रहे हैं और एक दूसरे से मुलाकात कर रहे हैं।

पॉजिटिव पाए गए लोगों के घर वाले भी दुकानें खोलकर और सभी से मुलाकात कर लोगों को खतरे में डाल रहे हैं। प्रशासन का कहना है कि पॉजिटिव पाए गए सभी लोग होम क्वॉरेंटाइन थे। वही लोगों का कहना है कि सब मोहल्ले में खुलेआम टहलते देखे जा रहे थे। पॉजिटिव पाए गए अधिकतर लोग बाल कटिंग की दुकानें चलाने वालों के परिवारों से हैं और बाल कटिंग की दुकानें अब भी धड़ल्ले से खोली जा रही हैं।

मोहम्मदी कस्बे में स्थित लगभग सभी बाल कटिंग की दुकान मोहल्ला सरैया के वही लोग चलाते हैं, जिनके परिवारों में पॉजिटिव पाए गए हैं। इतने मरीज मिलने के बाद भी इस मोहल्ले में प्रशासन की सख्ती नाकाफी है। सड़क पर जो बल्लियां लगी हैं उन्हें पारकर लोग आते जाते हैं और शाम होते ही वह बल्लियां हटाकर सड़क के किनारे रख दी जाती हैं और चार पहिया वाहनों का भी आवागमन शुरू हो जाता है। जबकि नियम यह है कि कंटेनमेंट जोन से ना कोई बाहर जाएगा और न वहां कोई अंदर आएगा आवश्यक सामान की आपूर्ति भी होम डिलीवरी के माध्यम से होगी लेकिन शासन प्रशासन भी इन नियमों का पालन कराने में असमर्थ साबित हो रहा है।

कुल मिलाकर हमारी आपकी भलाई इसी में है कि मास्क लगाएं उचित दूरी का पालन करें बाल कटिंग की दुकानों पर ना जाएं। क्योंकि बाल कटिंग का कोई भी दुकानदार ना तो हेड कबर लगाता है न मास्क लगाता है और न ही सैनिटाइजर का प्रयोग करता है। खुलेआम असुरक्षित रूप से बाल कटिंग का कार्य चल रहा है। कुल मिलाकर नगर का मोहल्ला सरैया डेंजर जोन बन चुका है, इसलिए अपनी सावधानी में ही सुरक्षा है।

रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह कम्बोज

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...