Breaking News

मोहन भागवत बोले- RSS का अगला एजेंडा दो बच्चों का कानून

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन राव भागवत चार दिन के प्रवास पर मुरादाबाद में हैं। उन्होंने जिज्ञासा सत्र में स्वयंसेवकों को संबोधित किया जिसमें उन्होंने स्वयंसेवको द्वारा सवाल किये जाने पर बताया कि संघ की आगामी योजना दो बच्चों का कानून है।

इस दौरान मोहन भागवत ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के बनते ही संघ अपने आपको इससे अलग कर लेगा। साथ ही संघ प्रमुख ने कहा कि काशी और मथुरा RSS के एजेंडे में नहीं है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) देशहित में है, इससे पीछे हटने की जरूरत नहीं है। संघ के जिज्ञासा और समाधान सत्र में एक स्वयंसेवक ने पूछा कि क्या अयोध्या के बाद अब संघ काशी और मथुरा का मुद्दा उठाएगा तो संघ प्रमुख ने साफ तौर पर इनकार कर दिया।

नागरिकता संशोधन कानून पर पूछे गए सवाल पर संघ प्रमुख ने कहा क सीएए पर पीछे हटने की कोई जरूरत नहीं है और न ही विरोध से चिंतित होने की जरूरत है क्योंकि सभी जानते हैं कि यह कानून देशहित में है। संघ प्रमुख ने कहा कि सीएए को लेकर देश में कुछ लोग भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं, हम सभी की जिम्मेदारी है कि इस भ्रम को दूर किया जाए। उन्होंने स्वयंसेवकों से अपील करते हुए कहा कि सेमिनार, गोष्ठी और बैठकों के जरिए नागरिकता संशोधन कानून पर लोगों के भ्रम दूर करें।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएम सिद्धारमैया ने नेहा हिरेमथ के पिता से की बात, कहा- मुझे माफ करना, आपके साथ खड़ा हूं

कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की हत्या के बाद मंगलवार को मंत्री एचके पाटिल नेहा के ...