Breaking News

मोहनलालगंज पुलिस का खेल लूट के मामले में दर्ज किया चोरी का मुकदमा

लखनऊ। राजधानी के मोहनलालगंज में बेखौफ लुटेरों ने शनिवार रात ठेकेदार को निशाना बनाते 28 हजार रुपये, मोबाइल फोन और बाइक लूट ली और फरार हो गए। पुलिस ने घटना में खेल करते हुए लूट की जगह चोरी का मुकदमा दर्ज किया है।

 

जानकारी के मुताबिक मोहनलालगंज के कोराना निवासी राजाराम बिल्डिंग बनाने का काम करते हैं। राजाराम का कहना था कि शनिवार की रात वो बाइक से घर जा रहे थे। रास्ते में धरवारा से कोरना मार्ग के बीच जंगल पड़ता है। वहां रास्ते में दो बदमाश मिले, और उस पर ताबड़तोड़ डंडे से प्रहार कर दिया। जिससे वह बाइक से गिर गया।

इसके बाद दोनों ने उनकी जेब से 28 हजार रुपये, मोबाइल निकाला और फिर दोनों बाइक उठाकर सिसेंडी मार्ग की ओर भाग निकले। राहगीरों की मदद से राजाराम ने पुलिस को घटना सूचना दी। राजाराम ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस ने अपने मन मुताबिक तहरीर लिखवा कर लूट की घटना को चोरी में दर्ज किया है।

इस मामले में जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसका संज्ञान लेकर मामले की जांच करवाई जा रही  है। अगर कोई पुलिस कर्मी दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी। घटना के बाद देर रात तक मैं स्वयं मौके पर मौजूद था, लेकिन तब तक पीड़ित द्वारा ऐसा कोई आरोप नहीं लगाया गया। यदि पीड़ित द्वारा लूट की कोई लिखित तरीर दी जाएगी तो उसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा – दिलीप कुमार सिंह, एसीपी मोहनलालगंज

इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्र ने बताया कि तहरीर बदलवाने की बात निराधार है। चोरों की तलाश में पुलिस की टीम बनाकर संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही है। वहीं, अगर पीड़ित द्वारा लूट का मुकदमा लिखाया जाएगा तो उसकी तहरीर के आधार पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच करेगी।

          Anupam Chauhan

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...