Breaking News

स्वतंत्रता दिवस पर किसान ट्रैक्टर परेड निकालेंगे राकेश टिकैत, सरकार को दी धमकी कहा ये…

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सरकार को बड़ी चेतावनी दी है. टिकैत ने कहा कि सरकार ने अगर मांग नहीं मानी तो लखनऊ को दिल्ली बना देंगे. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश आंदोलन का प्रदेश है.

उन्होंने कहा, ‘ हम 14 और 15 अगस्त को ट्रैक्टर से गाजीपुर बार्डर जाएंगे। 15 अगस्त को हम झंडा फहराएंगे। दो जिलों के ट्रैक्टर जाएंगे। हमने 26 जनवरी को राष्ट्रीय ध्वज नहीं हटाया।’ टिकैत ने कहा कि ट्रैक्टर रैली कोई बुरी बात नहीं है। उन्होंने जींद वासियों द्वारा 15 अगस्त को ट्रैक्टर रैली निकालने के निर्णय की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि ‘ट्रैक्टर परेड को राष्ट्रीय ध्वज के साथ देखना गर्व का क्षण होगा।’

टिकैत ने दिल्ली की तरह लखनऊ की सड़कों को घेरने की भी धमकी दी। इस दौरान संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा का विरोध करने के लिए ‘मिशन यूपी’ भी शुरू किया।

राकेश टिकैत ने कहा कि ”चार साल से गन्ने का रेट नहीं बढ़ाया गया है, 12 हज़ार करोड़ रुपये का अबतक बकाया है. योगी सरकार ने गन्ने में एक रुपये नहीं बढ़ाये. 7-8 राज्यों में किसान को बिजली फ्री है लेकिन यूपी में ऐसा नहीं है.” उन्होंने दावा किया कि ”गुजरात की सरकार को पुलिस चलाती है. कुछ ऐसा ही यूपी में भी होने वाला है जहां राज्य को पुलिस स्टेट बनाने की तैयारी है.”

About News Room lko

Check Also

बिल गेट्स ने की भारत की ‘डिजिटल सरकार’ की तारीफ, पीएम मोदी ने एआई पर रखा अपना नजरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने आवास पर मुलाकात की। ...