Breaking News

कोरोना वायरस के प्रकोप को झेलते चीन के वुहान से 600 से ज्‍यादा भारतीयों को निकला गया सुरक्षित

इस सफल इवैक्‍युएशन के बाद पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज के एक ट्वीट का स्‍क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। सुषमा ने उस ट्वीट में कहा था कि अगर कोई मंगल पर भी फंस गया होगा तो वहां भी भारतीय दूतावास उसकी मदद करेगा। आपको बता दें कि वुहान से भारतीय छात्रों के साथ मालदीव के भी सात नागरिकों को भारत ने निकाला है।

मंगल ग्रह पर भी मदद करेगा दूतावास

सुषमा स्‍वराज का जो ट्वीट वायरल हो रहा है वह जून 2017 का है। इस ट्वीट में करन सैनी नामक यूजर ने सुषमा को टैग किया था। करन ने लिखा था, ‘मैं मंगल पर फंस गया हूं। मंगलयान के जरिए मुझे जो खाना पहुंचाया गया था वह खत्‍म हो रहा है। अब मंगलयान II को कब भेजा जाएगा?’ सुषमा ने इसका जवाब अपने ही अंदाज में दिया था। सुषमा ने करन को जवाबी ट्वीट में लिखा, ‘अगर आप मंगल पर भी फंस गए हैं, तो वहां भी भारतीय दूतावास आपकी मदद करेगा।’ पूर्व विदेश मंत्री के इस ट्वीट की जमकर तारीफ हुई थी। सुषमा के उस ट्वीट को करीब 20,000 बार री-ट्वीट किया गया और करीब 39 हजार लोगों ने उसे लाइक किया था।

विदेश मंत्री ने दोहराई अपनी बॉस की बात

सुषमा का करीब तीन साल पुराना ट्वीट रविवार को उस समय चर्चा में आ गए जब उनके जूनियर और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बॉस के ही अंदाज में एक बयान जारी किया। एस जयशंकर ने नई दिल्‍ली में आयोजित तमिल एसोसिएशन प्रोग्राम में कहा, ‘दुनिया के किसी भी हिस्‍से में अगर किसी भारतीय को तकलीफ होगी तो हम उसकी देखभाल करेंगे।’ विदेश मंत्री ने आगे कहा, ‘मैं इस बात को बहुत ही गर्व के साथ कह सकता हूं कि इस सरकार में हमने एक ऐसा सिस्‍टम तैयार कर लिया है जिसमें हम हर भारतीय के लिए हर पल मौजूद हैं। लोग पूरे आत्‍मविश्‍वास के साथ हमारे पास आ सकते हैं अगर उन्‍हें कुछ भी हुआ है तो और हम उन तक जरूर पहुंचेंगे।

About News Room lko

Check Also

आईपीएस अधिकारी नलिन प्रभात आतंकरोधी बल NSG के चीफ नियुक्त, 2028 तक संभालेंगे जिम्मेदारी

नई दिल्ली: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी नलिन प्रभात को आतंकरोधी बल एनएसजी (नेशनल सिक्योरिटी गार्ड) का ...