Breaking News

भारत ने मेजबान न्यूजीलैंड को पांचवें टी20 मैच में सात रन से हराया, ऐसा रहा मुकाबला

भारत ने मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand) को लगातार पांचवें टी20 मैच में भी हरा दिया है. उसने यह मैच सात रन से जीता. भारतीय टीम (Team India) ने इस जीत के साथ ही यह सीरीज 5-0 से जीत ली है. यह टी20 क्रिकेट का नया रिकॉर्ड है.

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच शुक्रवार (2 फरवरी) को पांचवां टी20 मैच खेला गया.

यह मैच माउंट माउंगनुई (Mount Maunganui T20I) में खेला गया. इस मैच में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने की. विराट कोहली ने युवा खिलाड़ी संजू सैमसन को मौका देने के लिए रेस्ट किया. न्यूजीलैंड की टीम भी इस मैच में अपने नियमित कप्तान केन विलियम्सन के बिना उतरी. उनके कंधे में चोट है. वे पिछला मैच भी नहीं खेल पाए थे.

भारतीय टीम (Team India) ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. उसने तीन विकेट पर 163 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड एक समय जीत की ओर बढ़ रही थी. उसने एक समय तीन विकेट पर 116 रन बना लिए थे. लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए मेजबान टीम को 156/9 के स्कोर पर रोक दिया.

पांचवें वनडे में भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाए. उन्होंने 41 गेंद में 60 रन की पारी खेली. वे मांसपेशियों में खिंचाव के कारण रिटायर्ड हर्ट हुए. केएल राहुल (KL Rahul) ने 33 गेंद में 45 और श्रेयस अय्यर ने 31 गेंद में 33 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से स्कॉट कुगलाइन ने दो और हैमिश बेनेट ने एक विकेट लिया.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...