Breaking News

गर्मियों के मौसम में शरीर के अनचाहे बालो को हटाने के लिए ट्राई करे ये वैक्स

गर्मियों का मौसम शुरू होते ही लड़कियां शार्ट्स और स्कर्ट पहनने लगती हैं। जिसके लिए वैक्सिंग बहुत जरूरी होती है। क्योंकि वैक्सिंग से बाल तो हटते ही हैं साथ ही त्वचा की डेड स्किन साफ हो जाने से शरीर का नेचुरल रंग दिखने लगता है। जिसके लिए ऑयल वैक्स बहुत मददगार रहती है। तो चलिए जानें कि कैसे गर्मियों के मौसम में ऑयल वैक्स बाकी वैक्स से ज्यादा असरदार होती है।


नॉर्मल वैक्स में शुगर मौजूद होती है। ऐसे में ज्यादा गर्म इस्तेमाल करने पर स्किन के जलने का चांस रहता है। जबकि ऑइल वैक्स का ज्यादा गर्म यूज करने के बावजूद स्किन पर कोई निगेटिव असर नहीं पड़ता है। वॉटर बेस्ड नॉर्मल वैक्सिंग के दौरान स्किन पर पाउडर लगाकर गर्म वैक्स अप्लाई की जाती है, जबकि ऑयल वैक्स में सबसे पहले स्किन पर लेवेंडर, ऑलिव ऑयल या जैसमीन तेल का इस्तेमाल किया जाता है।

अधिकतर लड़कियां व महिलाएं गर्मी के मौसम में शॉर्ट्स, स्कर्ट्स जैसे ड्रेसेज ज्यादा पहनती हैं और इसके लिए वो अपने स्किन को ज्यादा चमकदार बनाती हैं। यही कारण है कि ज्यादातर लड़कियां स्किन की चमक के लिए ऑयल वैक्स ट्राई कर रही हैं। इस नई तकनीक से हेयर रिमूव के साथ ही स्किन पर शाइन भी आती है।

ऑयल वैक्सिंग से शाइनिंग आने का सबसे बड़ा कारण है कि यह बालों को जड़ से रिमूव करता है और इस दौरान डेड लेयर निकल जाती है। इस तरह की वैक्सिंग के दौरान दर्द भी कम होता है। बाल चाहे कितने भी हार्ड हों आसानी से निकल जाते हैं। ऑयल वैक्स के अलावा लड़कियों के बीच बिकनी वैक्स, ब्रजीलियन वैक्स और अमेरिकन वैक्स भी ट्रेंड में है लेकिन ऑयल वैक्स बेहतर विकल्प है।

ऑयल के वैक्स के इतने सारे फायदों के साथ ही इसकी कीमत भी कम होती है। ये साधारण वैक्स जितनी कीमत में ही हो जाती है। इसके साथ ही होली के सीजन में भी आप चाहें तो ये वैक्स करवा सकती हैं। इससे त्वचा के रूखेपन को खत्म करके मुलायम करने में मदद मिलती है।

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...