Breaking News

विजयवाड़ा में भोजन-पानी लेकर पहुंची NDRF की टीम, हेलीकॉप्टर-ड्रोन से राहत पहुंचाने की कवायद

अमरावती:  भारी बारिश के कारण तेलंगाना के साथ आंध्र प्रदेश का भी हाल बेहाल है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की टीमों और स्थानीय अधिकारियों ने मंगलवार को विजयवाड़ा के बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों के लिए भोजन के पैकेट, पानी की बोतलें और अन्य जरूरत की चीजें पहुंचाना शुरू किया। छह हेलीकॉप्टर और ड्रोन की मदद से क्षतिग्रस्त इलाकों में भोजन पहुंचाया जा रहा है, जिसमें बिस्किट, फल, दुध और दवाइयां शामिल हैं।

एक अधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, “राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमें, केंद्रीय बल और जिला अधिकारी हेलीकॉप्टरों के माध्यम से भोजन, पानी और अन्य आवश्यकताएं वितरित कर रहे हैं।” आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एपीएसडीएमए) के बयान के अनुसार, मंत्री, आईएएस अधिकारी और आईपीएस अधिकारी राहत गतिविधियों में लगे हुए हैं। कई इलाके जलमग्न हो गए हैं।

अबतक 43,417 प्रभावित लोगों को पुनर्वास केंद्रों में ले जाया गया है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की 48 टीमें राहत कार्यों में जुटी हुई हैं। इस दौरान 197 चिकित्सा शिविर स्थापित किए गए हैं। आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हुई, जिसके कारण बाढ़ आ गई, जिसमें विजयवाड़ा सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ।

About News Desk (P)

Check Also

‘एक देश-एक चुनाव’ व्यावहारिक नहीं, असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही भाजपा

नई दिल्ली। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि ‘एक देश-एक चुनाव’ व्यावहारिक ...