Breaking News

हमला इस्राइल पर करना था, लेकिन इस आतंकी संगठन ने मिसाइल दाग दीं मिस्र में…

इस्राइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में अब कई आतंकी संगठन भी शामिल हो गए हैं। इसमें हमास का साथ देने के लिए पहले से ही हिजबुल्लाह ने इस्राइल के उत्तरी हिस्से में मिसाइलों को दागना शुरू किया। चैचन्या के विद्रोहियों ने भी इस्राइल का समर्थन करने के लिए मुस्लिम देशों से अपील की। इसी दौरान इस्राइल डिफेंस फोर्स ने आरोप लगाते हुए कहा कि यमन के विद्रोही आतंकी संगठन हूथी की ओर से इस्राइल पर बीती रात कई मिसाइलें दागी गईं। लेकिन यह मिसाइल इस्राइल की बजाय मिस्र में चली गई और वहां पर कई सैनिकों को घायल कर दिया। फिलहाल इस मामले में मिस्र से लेकर इसराइल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हूथी समर्थकों के विरोध में बड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

इस्राइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के दौरान यमन की ओर से भी मिसाइल दागने का सिलसिला शुरू हो गया है। इस्राइल सरकार की ओर से बताया गया कि 27 अक्तूबर को यमन के ईरान समर्थित आतंकी संगठन हूथी ने इस्राइल की ओर एक क्रूज मिसाइल दागी। लेकिन ये मिसाइल रास्ता भटक कर इस्राइल की सीमा के पास मिस्र में जाकर गिर गई। इसराइल डिफेंस फोर्स के अधिकारियों के मुताबिक मिस्र के ताबा में जाकर गिरी। इस मिसाइल से वहां छह से ज्यादा सुरक्षा कर्मी घायल हो गए। आईडीएफ के मुताबिक ईरान समर्थित यमन के हूथी आतंकी संगठन ने इससे पहले भी इस्राइल पर मिसाइलें दागी थीं। लेकिन उसे दौरान अमेरिकी युद्धपोत ने उस हमले को नाकाम कर दिया था।

इस्राइल डिफेंस फोर्स के अधिकारियों के मुताबिक हूथी ईरान समर्थक हैं। वह ईरान की तरह ही इस्राइल को अपना सबसे बड़ा दुश्मन मानते हैं। फिलहाल हूथी की ओर से इस्राइल पर दागी गईं मिसाइल को लेकर इस्राइल ने इस मामले में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आवाज उठाई है। इस्राइल सरकार की ओर से अपने ऊपर हुए इस हमले पर अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों से मांग की है कि ईरान से स्पष्टीकरण मांगा जाए। इस्राइल ने कहा कि उनके देश को नुकसान पहुंचाने के इरादे से हूथी आतंकवादी संगठन द्वारा लॉन्च की गई मिसाइलों और ड्रोन से मिस्र के सुरक्षा बलों को हुए नुकसान की इस्राइल निंदा करता है।

वहीं इस पूरे मामले में इस्राइल डिफेंस फोर्स के अधिकारियों का कहना है कि जिस तरीके से उनके ऊपर आतंकी हमले किए जा रहे हैं, वह अपना बचाव करने के लिए हर तरह से सक्षम हैं। वहीं इस पूरे मामले में अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल पैट्रिक राइडर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। पैट्रिक ने कहा कि हूथी विद्रोहियों द्वारा लॉन्च किए गए तीन लैंड अटैक क्रूज मिसाइलों और कई ड्रोन को मार दिया गया था। इन घातक मिसाइलों और ड्रोन को पानी के ऊपर मार गिराया गया। उन्होंने कहा, ये मिसाइलें यमन के अंदर से लॉन्च की गई थीं और लाल सागर के साथ उत्तर की ओर चली थीं।

About News Desk (P)

Check Also

राम और कृष्ण की धरती पर गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस- योगी

• मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा को किया संबोधित • बोले योगी, परिवारवाद के ...