Breaking News

सांसद रवि किशन ने नितिन गडकरी से मिलकर की गोरखपुर में फ़ोर लेन एवं फ़्लाई ओवर की मांग

गोरखपुर। सांसद रवि किशन ने भारत सरकार में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर उनका हाल जाना और गोरखपुर के विकास के लिए फोर लेन सड़क और फ़्लाई ओवर की मांग की। यह बताना उल्लेखनीय है कि सांसद रवि किशन लगातार दिल्ली में संबंधित विभाग के मंत्रियों से मुलाकात कर गोरखपुर से संबंधित विकास की चर्चा कर मूर्त रूप देने की कोशिश कर रहे हैं।

अभी हाल ही में सांसद ने वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। उसी के क्रम में आज सांसद ने सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और गोरखपुर के विकास के लिए जनहित में कई सड़कों एवं फ्लाईओवर की मांग की, जिसपर गडकरी ने विचार कर जल्द प्रोजेक्ट शुरू कराने का आश्वासन भी दिया।

सांसद ने गोरखपुर एयरपोर्ट से जनपद महाराजगंज, सिद्धार्थनगर तथा नेपाल को जाने की सुविधा हेतु गोरखपुर एयरपोर्ट को गोरखपुर रिंग रोड, जंगल कौड़िया से जगदीशपुर खंड के साथ-साथ पिपराइच तक वाया तुर्रा बाजार चौराहा फोरलेन निर्माण के कार्य का अनुरोध किया है। गोरखपुर में सिद्धार्थनगर, महराजगंज एवं नेपाल से आने वाली गाड़ियों को भारी जाम से बचाने सहित गोरखपुर शहर के उत्तरी व दक्षिणी क्षेत्र के सघन आबादी की सुविधा के साथ साथ गोरखपुर शहर को बाढ़ से बचाने के तहत मानीराम से डोमिनगढ़ रेलवे पुल एवं राजघाट नेशनल हाइवे के रिंग रोड तक हर्बर्ट बांध को फोरलेन सड़क निर्माण तथा करमैनी कैंपियरगंज, भौंराबारी एनएच पिच मार्ग पर विशेष मरम्मत के लिए स्वीकृति देने का अनुरोध किया।

उन्होंने करमैनी से कैंपियरगंज पिच मार्ग एनएच रोड पर उत्तरी रेलवे क्रॉसिंग पर फ्लाईओवर के निर्माण का प्रस्ताव भी दिया। उनके प्रस्ताव में पीपीगंज सिसई पिच मार्ग के पीपीगंज दक्षिणी रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य एवं सहजनवा बाजार में ओवरब्रिज का निर्माण कार्य,भीटी चौराहे पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य, गोरखपुर महानगर में खजांची चौराहे पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य, फोरलेन बाईपास कोनी चौराहे से पिपराइच संपर्क मार्ग पर फोरलेन का निर्माण कार्य शामिल था।

Loading...

सांसद रविकिशन ने बताया कि उनकी मुलाकात काफी सार्थक रही और माननीय मंत्री ने उक्त प्रस्ताव पर जल्द ही विचार करने का आश्वासन दिया है। उल्लेखनीय है कि सांसद रवि किशन ने लगातार गोरखपुर एवं पूर्वांचल के विकास के लिए अपना प्रयास किया है। शिक्षा, चिकित्सा, कृषि, सड़क एवं परिवहन के क्षेत्र में लगातार संबंधित विभागों से संपर्क कर अपनी मांग को रखकर क्रियान्वयन कराने का हर संभव प्रयास करते रहते हैं।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

जनवरी 2021 में 10 दिनों की ऑनलाइन वर्कशॉप

गोरखपुर। शहीद नगर चौरी चौरा के नगर पंचायत मुन्डेरा बाजार निवासी एवं काशी हिंदू विश्वविद्यालय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *