Breaking News

Mumbai Rain : अगले दो दिनों तक जारी रहेगी भारी बरसात

मुंबई। महाराष्ट्र में लगातर ही रही बरसात से कई इलाकों का बुरा हाल है। एक हफ्ते की रौनक के बाद मुंबई में दोबारा मानसून प्रभावी है, जिसके चलते लगातार बारिश हो रही है।

भारतीय माैसम विभाग (IMD) ने अगले दो दिनों में मुंबई, पालघर, ठाणे, रायगढ़ और रत्नागिरी में रुक-रुक कर बौछारें पड़ने के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। मुंबई, तटीय कोंकण और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में मानसून पूरी ताकत के साथ फिर से बढ़ गया। इसकी वजह से यहां बुधवार को आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

मुंबई में रात 1 बजे के बाद से हो रही बारिश से शहर के कई निचले इलाकों व रेलवे ट्रैक पर जलभराव हो गया है। इससे लोगों को भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई में पश्चिम रेलवे और मध्य रेलवे की उपनगरीय ट्रेनें भी 15-25 मिनट लेट से चल रही हैं। जाम की वजह से ऑफिस जाने वाले और छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इन इलाको में जलभराव
परेल, दादर, वडाला, कुर्ला, सायन, तिलक नगर, अंधेरी, सांताक्रूज, खार, गोरेगांव, मलाड और अन्य क्षेत्रों की सड़कों पर काफी जलजमाव है। इससे जनजीवन बेहाल है। मुंबई नगर निगम आपदा नियंत्रण के मुताबिक आधी रात से सुबह 7 बजे तक शहर में 171.0 मिलीमीटर बारिश और उपनगरों में करीब 58.2 मिलीमीटर बारिश हुई है।

About Samar Saleel

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...