Breaking News

मुस्लिम ने जाति धर्म बदलकर हिंदू विधवा से धोखे से रचाया विवाह

लालगंज/रायबरेली। धर्म और जाति बदलकर हिंदू विधवा से न केवल विवाह किया बल्कि लाखों रुपए व सोने-चांदी के आभूषण भी हड़प लिया। विरोध करने पर विधवा का गला दबाकर हत्या करने का भी प्रयास किया, इसका खुलासा आज उस समय हुआ जब पीड़ित महिला घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंची। लालगंज पुलिस ने मामले को दर्ज कर नामजद आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार महिला गदा गंज थाना क्षेत्र के चोखदार का पुरवा गांव की रहने वाली है ,जब कि मुस्लिम से हिंदू बनकर कूट रचित तरीके से विवाह रचाने वाला व्यक्ति लालगंज के सेमरपहा गांव का निवासी है।

पुलिस को महिला ने बताया कि उसके बीच संबंध फोन पर बने और इतने गहरे हुए कि मंदिर में जाकर शादी भी रचा ली। महिला ने बताया कि शादी के बाद उसने करीब ढाई लाख रुपया और लाखों के सोने चांदी के आभूषण ठग लिए ।उसने जब अपने जेवर वापस मांगे तो मुस्लिम युवक ने उसका गला दबा कर जान से मारने की कोशिश की।

छानबीन पर पता चला कि शादी रचाने वाला व्यक्ति सेमरपहा गांव का मुस्लिम धर्म का है। उसने बउआ लोध पुत्र रामेश्वर बनकर 29 मई को हिंदू महिला से विवाह रचाया था ।फरियादी ने पुलिस से धर्म बदलकर कूट रचित रचना के द्वारा विवाह रचाने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...