Breaking News

“मेरा टीका मेरा अधिकार” अभियान से टीकाकरण पहुंचा 1800 प्रतिदिन के पार

औरैया। जिले में “मेरा टीका मेरा अधिकार” अभियान से लोगों की भ्रांतियां दूर हो रहीं हैं और वह जागरूक होकर अधिक से अधिक संख्या में सेंटर पहुंचकर वैक्सीन लगवा रहे हैं, जिससे जो टीकाकरण पहले 250 प्रतिदिन था वह अब बढ़कर 1800 से अधिक हो गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा द्वारा कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए जिले में एक सप्ताह के लिए “मेरा टीका मेरा अधिकार” अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत जिला स्तरीय अधिकारियों, बीडीओ व एसडीएम आदि को गांव गांव जाकर लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए गए थे।

जिलाधिकारी के निर्देशों पर अधिकारियों ने गांव-गांव जाकर ग्रामीणों के बीच वैक्सीन को लेकर फैली अफवाहों को दूर किया और वैक्सीन से सुरक्षा के बारे में लोगों को बताया। जिससे लोग जागरूक होकर अधिक से अधिक संख्या में सेंटर पहुंचकर वैक्सीन लगवा रहे हैं।

गाव गांव में चौपाल लगाकर अधिकारी कर रहे हैं ग्रामीणों को प्रेरित

जिलाधिकारी ने बताया कि इस अभियान के द्वारा जिले का टीकाकरण जो पहले 250 प्रतिदिन था वह अब बढ़कर 1800 से अधिक हो गया है। अब ग्रामीण भी जागरूक होकर कह रहे हैं कि उनके बीच पहले काफी अफवाह थी परंतु अब वे सभी अफवाह दूर हो गई हैं और वह अब टीका लगवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरह टीका लगवाने के लिए लोग आते रहे तो जल्द ही जनपद औरैया कोरोना मुक्त होगा।

शनिवार को एसडीएम औरैया द्वारा निगड़ा, पढ़ीन, नसीराबाद, चिरुहूली, नयामतपुर बिहारी व महाराजपुर, एसडीएम अजीतमल द्वारा रतनपुर गढ़िया, चन्दूपुर व साफर, सीबीओ द्वारा ककराही व केंजरी डीपीआरओ द्वारा रूपपुर सहर व पूर्वा बसंता, नायब तहसीलदार द्वारा करमपुर व बाकरपुर, बीडीओ औरैया द्वारा खानपुर, डीडीओ द्वारा उमरैन सहित अन्य अधिकारियों द्वारा भी चौपाल लगाकर वैक्सीन के द्वारा फैली अफवाहों को दूर कर वैक्सीन लगवाने के लिये प्रेरित किया जा रहा हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सेवा भारती का राहत अभियान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सेवा भारती के माध्यम से कोरोना आपदा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *