Breaking News

टीएमयू हॉस्पिटल को एनएबीएच का क्वालिटी एक्रिडिटेशन

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के हॉस्पिटल की झोली में एक ओर उपलब्धि आ गई है। नेशनल एक्रिडिटेशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल्स एंड हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स-एनएबीएच ने अपने मानकों पर तीर्थंकर महावीर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर को ख़रा पाया है। एनएबीएच ने क्वालिटी एक्रिडिटेशन का प्रमाण पत्र जारी कर दिया है।

‘सिल्क रूट की तरह गेम चेंजर होगा भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा’, प्रधानममंत्री मोदी बोले

यह मान्यता टीएमयू हॉस्पिटल की स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति अटूट प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। हॉस्पिटल की ओर से रोगियों की देखभाल के लिए डब्ल्यूएचओ की गाइड लाइन्स का सख्ती से पालन होता है। एनएबीएच की टीम ने टीएमयू हॉस्पिटल का सघन दौरा किया था, जिसमें हॉस्पिटल की तीस से अधिक विभागों को स्कोप ऑफ सर्विस में मानकों पर श्रेष्ठ पाया है।

टीएमयू हॉस्पिटल को एनएबीएच का क्वालिटी एक्रिडिटेशन

2005 में स्थापित एनएबीएच क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया-क्यूसीआई का एक घटक बोर्ड है, जिसे स्वास्थ्य संगठनों के लिए मान्यता कार्यक्रम स्थापित करने और संचालित करने के लिए स्थापित किया गया है।

उल्लेखनीय है, टीएमयू हॉस्पिटल 900 से अधिक बेड्स वाला एक प्रमुख स्वास्थ्य सेवा संस्थान है। एनएबीएच की इस मान्यता का अर्थ है कि टीएमयू पेशेंट्स केयर के संग-संग स्वास्थ्य देखभाल के सभी पहलुओं के प्रति बेहद संजीदा है। एनएबीएच की टीम ने अपने मुआयने में पाया, मरीज़ों और तीमारदारों को भरोसा है कि टीएमयू में शीर्ष स्तर की चिकित्सा, उपचार और व्यक्तिगत देखभाल मिलती है।

सवालों के घेरे में CAPF डॉक्टर, 60 अनफिट युवकों को किया मेडिकली फिट, MHA ने दिए जांच के आदेश

एनएबीएच मान्यता यह दर्शाती है कि टीएमयू अपनी स्वास्थ्य सेवा में रोगी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मजबूत प्रोटोकॉल और प्रक्रियाओं को लागू करता है। रोगियों के प्रवेश से लेकर डिस्चार्ज तक, दवाई की त्रुटियों, संक्रमण और दीगर प्रतिकूल घटनाओं को रोकने के लिए कड़े उपाय किए गए हैं। इससे स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं और पेशेंट्स के बीच बेहतर समन्वय माना जाता है।

हॉस्पिटल का प्रंबंधन तंत्र नियमित ऑडिट, फीडबैक तंत्र और प्रदर्शन मूल्यांकन के माध्यम से सुधार क्षेत्रों की पहचान करता है। कुलाधिपति सुरेश जैन, जीवीसी मनीष जैन और एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर अक्षत जैन कहते हैं, क्वालिटी एक्रिडिटेशन यह प्रमाण दर्शाता है कि पेशेंट्स के लिए टीएमयू विश्वसनीयता का प्रतीक है। उन्होंने उम्मीद जताई, तीर्थंकर महावीर अस्पताल के लिए एनएबीएच की गुणवत्ता मान्यता इसकी विकास यात्रा में मील का पत्थर साबित होगी।

About Samar Saleel

Check Also

ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने 5 यूपी एअर स्क्वाड्रन एनसीसी लखनऊ यूनिट का निरीक्षण किया

लखनऊ। 5 यूपी एअर स्क्वाड्रन एनसीसी लखनऊ यूनिट का वार्षिक निरीक्षण 16 मई 2024 को ...