Breaking News

नडाल और जोकोविक विंबलडन के तीसरे दौर में

लंदन। तीसरे ग्रैंडस्लैम विंबलडन में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल और सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने  तीसरे दौर में प्रवेश किया। वहीं, क्रोएशिया के मारिन सिलिच उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। साथ ही स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी स्टेन वावरिंका को भी हार का मुंह देखना पड़ा।

विंबलडन में 17 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता

विंबलडन में 17 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल ने पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर के मुकाबले में कजाखस्तान के मिखाइल कुकुशकिन को शिकस्त दी। स्कोर बोर्ड भले ही 6-4, 6-3, 6-4 से नडाल के पक्ष में नजर आता हो, लेकिन इस स्पेनिश स्टार के लिए यह मुकाबला जीतना आसान नहीं रहा और उन्हें तीसरे दौर में जाने के लिए करीब ढाई घंटे तक पसीना बहाना पड़ा।
दो बार के चैंपियन नडाल को सेंटर कोर्ट पर हुए इस मुकाबले में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी और उन्हें 13 ब्रेक प्वाइंट का सामना करना पड़ा। अगर विश्व के 77वीं रैंकिंग के खिलाड़ी कुकुशकिन उनमें से कुछ में भी सफलता हासिल कर लेते तो नडाल के लिए यह मुकाबला और भी जटिल हो जाता, जिनके लिए 11 फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के बाद अभी भी ग्रास कोर्ट चुनौती बना हुआ है। नडाल का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ी एलेक्स डि मिनॉर से होगा।

 

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...