Breaking News

गांधी जयंती पर स्वच्छता का सन्देश देगा नमामि गंगे विभाग

यूपी के गांव-गांव में सुबह 8 से 10 बजे तक चलेंगे स्वच्छता कार्यक्रम

स्वयंसेवी संगठनों के हजारों कार्यक्रर्ता ग्रामीणों को करेंगे जागरूक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर स्वच्छता का सन्देश दिया जायेगा । नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग ने इसकी बड़ी तैयारी की है। 2 अक्टूबर को सुबह 8 से 10 बजे तक स्वयंसेवी संगठन गांव-गांव में हैण्डवॉशिंग गतिविधियां कराएंगे।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद प्रदेश के प्रत्येक गांव में हैण्डवाशिंग अभियान शुरू होगा। 150 से अधिक स्वयंसेवी संगठनों के हजारों कार्यकर्ता इस अभियान को सफल बनाने में जुटेंगे।

अभियान के दौरान स्वयंसेवी संगठनों के कार्यकर्ता ग्रामीणों को व्यक्तिगत स्वच्छता और बीमारियों से बचाव के लिए हाथ धोने का सही तरीका बताएंगे। ग्राम पेयजल स्वच्छता समिति के सदस्य और गांव में रहने वाले बच्चे कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

प्रदेश में घर-घर तक नल से जल पहुंचाने के अभियान के साथ नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग बापू के साफ-सुधरे भारत के सपने को पूरा करने में जुटा है। विभाग की ओर से समय-समय पर ग्रामीणों को उनकी सेहत और स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के कार्यक्रम चलाए जाते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

कैसरगंज सीट पर अब भी सस्पेंस कायम, भाजपा के दो पैनलों में चार नामों पर हो रही चर्चा

कद्दावर, किलेबंदी और किरदार। अरसे तक जेहन में यही अल्फाज कैसरगंज की सियासत का खाका ...