Breaking News

नवागत जिला बेसिक शिक्षाधिकारी से मिला राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ

शिक्षकों की पदोन्नति एवं प्रोन्नति वेतनमान के लिए वरिष्ठता सूची के शीघ्र प्रकाशन की राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने किया मांग

वाराणसी। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ वाराणसी का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश संयुक्त मंत्री एवं जिलाध्यक्ष शशांक कुमार पाण्डेय “शेखर” के नेतृत्व में वाराणसी के नवागत जिला बेसिक शिक्षाधिकारी अरविंद कुमार पाठक से मिला और उन्हें बुके,दुशाला और स्मृति चिह्न देकर स्वागत किया।

मुलाकात के दौरान राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ वाराणसी के जिलाध्यक्ष शशांक कुमार पाण्डेय “शेखर” ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी से शिक्षकों के प्रोन्नत वेतनमान एवं पदोन्नति के लिए वरिष्ठता सूची प्रस्तुत करने के लिए खंड शिक्षाधिकारियों को पुर्व जिला बेसिक शिक्षाधिकारी राकेश सिंह जी द्वारा जारी किए गए पत्र पर कार्यवाही करने तथा वरिष्ठता सूची एक सप्ताह में प्रकाशित करने का आग्रह किया जिस पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने कहा की इसके लिए मुझे दो वरिष्ठता सूची प्रकाशित करनी होगी।

एक सूची प्रोन्नत मान के लिए उन शिक्षकों की बनेगी जिनको चयन वेतनमान मिल चुका है तथा पदोन्नति के लिए वरिष्ठता सूची सभी शिक्षकों की बनेगी जिसे मैं जल्द ही खंड शिक्षाधिकारी के स्तर से मंगवाकर शीघ्र ही वरिष्ठता सूची प्रकाशित करके शिक्षकों से आपत्तियां लेकर फाइनल सूची प्रकाशित करके प्रोन्नत वेतनमान एवं पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू करुंगा।

शिक्षकों के चयन वेतनमान के मुद्दे पर कार्यकारी जिलाध्यक्ष ज्योति प्रकाश ने बीएसए को बताया की कभी भी आपके कार्यालय से शिक्षकों के चयन वेतनमान की प्रक्रिया विलंबित नहीं हुई है जिसे उम्मीद है कि आप भी बरकरार रखेंगे जिस पर नवागत बीएसए अरविंद पाठक ने कहा कि शिक्षकों का कोई भी कार्य मेरे कार्यकाल में विलंबित नहीं होगा।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...