Breaking News

किसानों का राष्ट्रीय चकाजाम समाप्त, प्रदर्शन करने आए 60 लोगों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का देशव्यापी चक्का जाम खत्म हो गया है. यूपी और उत्तराखंड को छोड़कर देश के बाकी राज्यों में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक ये चक्का जाम बुलाया गया. इस बीच दिल्ली में शहीदी पार्क के सामने प्रदर्शन करने आए 60 लोगों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है. ये सभी लोग लेफ्ट का झंडा लेकर आईटीओ पर प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस इन सभी प्रदर्शनकारियों को बस में बिठाकर राजेन्द्र नगर पुलिस स्टेशन ले गई है.

बता दें कि देशव्यापी चक्का चाम के दौरान किसानों ने सड़कों पर जाम लगाया. जगह सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा. चक्का जाम के दौरान राजधानी में गणतंत्र दिवस जैसी कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए दिल्ली पुलिस ने में भी सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए थे.

आदेश के बावजूद दिल्ली में किया प्रदर्शन

Loading...

गौरतलब है कि कृषि कानूनों के खिलाफ अपने आंदोलन के तेज करते हुए किसानों ने आज दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को छोड़कर अन्य सभी राज्यों में चक्का जाम करने का ऐलान किया था. लेकिन राकेश टिकैत के इस फैसले के खिलाफ जाकर कुछ लोग आईटीओ के पास हाथों में झंडा लेकर प्रदर्शन करने पहुंच गए. ये देख मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें समझाने की कोशिश की. लेकिन वे लोग प्रदर्शन करने की जिद्द पर अड़े थे. जिस कारण पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया.

सभी जनवादी महिला समिति की सदस्य

जानकारी के अनुसार, ये सभी वामपंथी महिला संगठन की सदस्य हैं जिसका नाम जनवादी महिला समिति है. इसके अलावा दिल्ली में जेएनयू के छात्रों के साथ भी कुछ वामपंथियों के एक ग्रुप ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन किया. जिसके बाद प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इससे पहले दिल्ली पुलिस ने हिंसा भड़कने की आशंका के चलते विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन, मंडी हाउस, आईटीओ, लाल कि़ला, जामा मस्जिद, जनपथ, केंद्रीय सचिवालय और दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एक्सिट गेट को बंद करा दिया था.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

पीएम मोदी की कोलकाता रैली में सौरव गांगुली नहीं होंगे शामिल, बीजेपी ज्वाइन करने के आसार भी खत्म

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कोलकाता। आज कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में प्रधानमंत्री ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *