Breaking News

खिलाड़ियों ने उनकी तारीफों के पुल बांध दिए, लगाया दोहरा शतक

एमसीए के ग्राउंड पर खेले जा रहे हिंदुस्तान  दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन कैप्टन विराट कोहली ने दोहरा शतक जड़ रिकार्ड्स की झड़ी लगा दी. कोहली ने इस मैच में नाबाद 254 रन बनाए.

भारत ने इस मैच में अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 601 रनों पर घोषित कर दी. कोहली का टेस्ट में यह सातवां दोहरा शतक है  वह हिंदुस्तान की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

कोहली की इस पारी के बाद कई पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी तारीफों के पुल बांध दिए.

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “विराट कोहली को दोहरे शतक पर बधाई. टीम आपने शानदार खेल खेला. इसे जारी रखिए.

कोहली से पहले हिंदुस्तान के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने का रिकार्ड संयुक्त रूप से सचिन  वीरेंद्र सहवाग के नाम था. इन दोनों ने टेस्ट मैचों में छह-छह दोहरे शतक जमाए थे.

Loading...

संजय मांजरेकर ने कोहली की तारीफ में लिखा, “आज के समय के पास बल्लेबाज जो विराट हैं, ने सारे सत्र में बेहतरीन गेंदबाजी के सामने अलग विविधता का परिचय दिया जो महानता का एक अहम भाग है.

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी कोहली की तारीफ की  उन्हें रन मशीन बताया. हरभजन ने लिखा, “रन मशीन विराट कोहली को 26वें टेस्ट शतक के लिए बधाई.

पूर्व कैप्टन बिशन सिंह बेदी ने ट्वीट किया, “भारत, दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को सिर्फ पीट नहीं रहा है बल्कि पिच की आवश्यता के अनुसार खेल रहा है. विराट कोहली ने बेहतरीन शतक को अंजाम दिया  बहुत ज्यादा जानी-पहचानी कहानी. दक्षिण अफ्रीका के परिश्रम की आरंभ दूसरे दिन के अंत से होगी.

Loading...

About News Room lko

Check Also

दबंग दिल्ली व बंगाल वॉरियर्स के बीच प्रो कबड्डी लीग के सातवें मुकाबला जाएगा खेला

दबंग दिल्ली व बंगाल वॉरियर्स के बीच प्रो कबड्डी लीग के सातवें सत्र का खिताबी मुकाबला खेला ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *