Breaking News

स्वच्छ भारत के तहत एनडीआरएफ ने चलाया स्वच्छता अभियान

लखनऊ। 2 अक्टूबर 2014 को महात्मा गांधी की 150वी जयंती के अवसर से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान लगातार भागों में चलाया जा रहा है, इसी के तहत स्वच्छता पखवाड़ा 1 दिसंबर से 15 दिसंबर 2022 तक उत्साह के साथ मनाया जा रहा है।

इसी क्रम में एनडीआरएफ के कमांडेंट मनोज कुमार शर्मा के कुशल दिशा निर्देशन में लखनऊ स्थित एनडीआरएफ टीम द्वारा इंस्पेक्टर चमन किशोर गुप्ता के नेतृत्व में एपी सेन गर्ल्स इंटर कॉलेज चारबाग, लखनऊ के सभी अध्यापक, छात्राओं एवं स्कूल स्टाफ को स्वच्छता का पालन करना हमारा कर्तव्य है की जानकारी दी और स्वच्छता अभियान चलाया।

प्रदेश की स्वास्थ्य इकाइयों पर आज मनेगा पहला निक्षय दिवस

इसी क्रम में इंस्पेक्टर चमन किशोर गुप्ता द्वारा बताया गया कि व्यक्तिगत स्वच्छता अपनाने से विभिन्न प्रकार की बीमारियों से बचा जा सकता है तथा सामुदायिक स्वच्छता से दूसरों को भी बीमारियों से दूर रखा जा सकता है। स्वच्छता से पर्यावरण को भी बचाया जा सकता है।

हैण्डवास व् मास्क के इस्तेमाल के प्रति भी बच्चों को जागरूक किया गया, कपड़े की साफ सफाई स्वच्छ हवा जहां-तहां न थूकने,प्लास्टिक का प्रयोग ना करें डस्टबिन का प्रयोग करें आदि के बारे में बताया गया।

इस स्वच्छता अभियान के दौरान एनडीआरएफ के 25 सदस्य और एपी सेन गर्ल्स इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या उशोसी घोष सहित 18 अध्यापक एवं 150 छात्राये उपस्थित रही।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...