Breaking News

बेटी गंगा के साथ भारत आएंगे नेपाली पीएम ‘प्रचंड’

भारत की ‘पड़ोसी पहले’ नीति के तहत नेपाल भारत का प्रिय मित्र है, दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ चार दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर 31 मई को भारत आएंगे। वह सदियों पुराने, बहुआयामी द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी व अन्य नेताओं से वार्ता करेंगे। इस दौरान दोनों देशों के बीच कई समझौतों पर मुहर लगेगी।

पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ के साथ यात्रा पर उनकी बेटी गंगा दहल भी आएंगी। उनके नेतृत्व में मंत्रियों, सचिवों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल भी आएगा। यात्रा के दौरान पीएम प्रचंड राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से शिष्टाचार भेंट करेंगे। यह दौरा नेपाल और भारत के बीच सदियों पुराने, बहुआयामी और सौहार्दपूर्ण संबंधों को और मजबूत करेगा।प्रचंड नई दिल्ली में नेपाली चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और भारतीय उद्योग परिसंघ के संयुक्त तत्वावधान में होने वाले व्यापार सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

👉सोनितपुर में कुछ सेकंड के लिए 4.4 तीव्रता का भूकंप, इन क्षेत्रों में भी महसूस किए गए झटके

वे नेपाल के राजदूत शंकर प्रसाद शर्मा द्वारा दिए जाने वाले समारोह में नेपाली समुदाय से चर्चा भी करेंगे। तीन जून को काठमांडो लौटने से पूर्व पीएम प्रचंड का मध्य प्रदेश के उज्जैन-इंदौर का दौरा करने का भी कार्यक्रम है।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

बेटी के घर रह रहे वृद्ध का शव अरिंद नदी किनारे मिला

बेटी के घर रह रहे वृद्ध का शव अरिंद नदी किनारे मिला, बुधवार की सुबह शौचक्रिया के लिए निकला था घर से

बिधूना/औरैया। कोतवाली बिधूना क्षेत्र में गुरुवार की सुबह मऊ- गूरा गांव के समीप देवघट बाबा ...