Breaking News

‘आंध्र प्रदेश में जगन रेड्डी को कभी सहयोगी नहीं माना’, पीएम मोदी को उम्मीद- एकतरफा जीतेगा एनडीए

विशाखापत्तनम:  पीएम मोदी को उम्मीद है कि भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए गठबंधन आंध्र प्रदेश में एकतरफा जीत हासिल करेगा। प्रधानमंत्री ने ये भी कहा कि उन्होंने कभी भी सीएम जगनमोहन रेड्डी को सहयोगी नहीं माना। एक तेलुगु न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने ये बात कही। प्रधानमंत्री ने कहा कि सत्ताधारी वाईएसआरसीपी की राज्य की सत्ता में वापसी नहीं होगी।

‘जगन रेड्डी की नहीं होगी सत्ता में वापसी’
आंध्र प्रदेश में भाजपा, चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी और पवन कल्याण की पार्टी जनसेना के साथ मिलकर लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लड़ रही है। पीएम मोदी ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि ‘मुझे नहीं लगता कि आंध्र प्रदेश की मौजूदा सरकार सत्ता में वापस आएगी। राज्य की आर्थिक स्थिति खराब है। हमने कभी भी जगन रेड्डी को अपना सहयोगी नहीं माना हालांकि वाईएसआरसीपी ने कई मुद्दों पर संसद में हमारा सहयोग जरूर किया।’ पीएम मोदी ने जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआरसीपी को लेकर कहा ‘हम पहले भी विरोधी की तरह एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं और हमने कभी भी साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ा है। मेरे पास संवैधानिक पद है और मैं चाहता हूं कि सभी राज्य मजबूत बनें, फिर चाहे वहां सत्ता में कोई भी हो। मैं दूसरे राज्यों की तरह ही आंध्र प्रदेश को विकसित देखना चाहता हूं और ये मेरी संवैधानिक जिम्मेदारी भी है।’

‘क्षेत्रीय पार्टियों की आकांक्षाओं का सम्मान करते हैं’
क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन पर पीएम मोदी ने कहा मेरा मानना है कि राष्ट्रीय पार्टियों को क्षेत्रीय पार्टियों का आकांक्षाओं का भी सम्मान करना चाहिए। अगर क्षेत्रीय पार्टियां हमारे साथ हैं तो लोगों की आकांक्षाओं का पूरा करना हमारे लिए आसान हो जाता है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हम चाहते हैं कि और पार्टियां हमारे साथ जुड़ें। हम अपने क्षेत्रीय सहयोगियों को साथ लेकर चलेंगे और उनके लक्ष्यों और आकांक्षाओं को पूरा करेंगे।

About News Desk (P)

Check Also

आज हाथरस जा सकते हैं सीएम योगी, हादसे से जुड़ी पल-पल की जानकारी ले रहे हैं मुख्यमंत्री

लखनऊ: हाथरस हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज इलाके का दौरा ...