Breaking News

नई सरकार से नई उम्मीदें : लेटरल एंट्री के तहत विशेषज्ञों को करे सिस्टम में शामिल

पिछले कार्यकाल में योगी सरकार ने इंवेस्टर समिट के जरिए बड़े-बड़े उद्योग घरानों को यूपी में उद्योग लगाने का न्योता दिया था। डिफेंस कोरिडोर में कई उद्योग स्थापित भी हो रहे हैं। नई सरकार से उद्योग जगत से जुड़े लोगों की काफ़ी उम्मीदें जागी हैं।

लखनऊ। एसोसिएटेड चैबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसोचौम-यूपी-यूके) के वाइस प्रेसिडेंट विनायक नाथ ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रचंड बहुमत की बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी में दूसरी बार सरकार बनने जा रही है।

विनायक ने कहा कि यूपी को 1 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाये जाने का मुख्यमंत्री ने जो सपना देखा है आगामी पांच सालों तक इस सपने को एक नई उड़ान मिलेगी।

एसोसिएटेड चैबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसोचौम-यूपी-यूके) के वाइस प्रेसिडेंट विनायक नाथ

उन्होंने कहा कि पिछले कार्यकाल में योगी सरकार ने इंवेस्टर समिट के जरिए बड़े-बड़े उद्योग घरानों को यूपी में उद्योग लगाने का न्योता दिया था। डिफेंस कोरिडोर में कई उद्योग स्थापित भी हो रहे हैं। नई सरकार से उद्योग जगत से जुड़े लोगों की काफ़ी उम्मीदें जागी हैं। विनायक ने प्रदेश को इन्वेस्टर्स फ्रेंडली बनाने की दिशा में हो रहे प्रयास में प्रोफ़ेशनलिज़्म को बढ़ावा देने की बात कही।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार के तर्ज पर प्रोफ़ेशनलिज़्म को बढ़ावा दिये जाने की आवश्यकता है। उचित अनुभव है तो आपको भी सेकेट्री डिपाटमेंट बनाया जा सकता है क्योंकि एक प्रोफेसनल और अनुभवी उद्यमि जितना उस सिस्टम को समझ सकता है। शायद वह दूसरा नहीं समझ सकता है। उन्होंने लैटरल एंट्री को यूपी में लागू करने की बात कही। बता दें कि विनायक नाथ के पास एसोचैम यूपी-यूके का वाइस प्रेसिडेंट के अलावा एसोचैम की एमएसएमई कमेटी, र्स्टाअप कमेटी और मीडिया कमेटी केे चेयरमैन कीं भी जिम्मेदारी हैं।

 

About reporter

Check Also

भिखारियों को शत प्रतिशत पुनर्वासित कर लखनऊ को भिखारी मुक्त करने के लिए एक्टिविस्ट उर्वशी ने उठाई मांग

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। यदि आप कभी यूपी की राजधानी लखनऊ ...