Breaking News

बरेका में महिला कल्याण संगठन एवं एमपीएमएमसीसी के सौजन्य से महिलाओं के लिए कैंसर पर जागरूकता सेमीनार एवं जांच का आयोजन

बनारस रेल इंजन कारखाना में आज अधिकारी क्लब में बरेका महिला कल्याण संगठन एवं महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर (एमपीएमएमसीसी), वाराणसी के सौजन्य से महिलाओं के लिए ब्रेस्ट कैंसर एवं सर्विकल कैंसर पर जागरूकता के लिए सेमीनार का आयोजन किया गया।

चंदौली की लाइफ लाइन का पुनरोद्धार करने जा रही योगी सरकार

कार्यक्रम की शुरुआत में बरेका महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षता रीना साहा को उपाध्यक्षा गौरी श्रीवास्तव ने एवं एमपीएमएमसीसी की गायनेकोलॉजिस्ट डॉ रुचि पाठक एवं चिकित्सकों को संगठन की सचिव प्रिया राज ने फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया।

समुदाय स्तर पर टीबी के मिथक व भ्रांतियों को दूर करना जरूरी

सेमीनार के दौरान एमपीएमएमसीसी द्वारा महिला कल्याण संगठन की सदस्याओं एवं बरेका में संगठन द्वारा संचालित सेंटरों पर कार्यरत महिला कर्मचारियों की कैंसर सम्बन्धी जांच भी की गई।

डॉ रुचि पाठक, गायनेकोलॉजिस्ट, एमपीएमएमसीसी ने सेमीनार में बताया कि महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर एवं सर्विकल कैंसर का खतरा बहुत ही कॉमन होता है, जिसके लिए विशेष सावधानी बरतनी अति आवश्यक है।

उन्होंने इस खतरे से बचने एवं कैंसर पाज़िटिव पाए जाने पर क्या करना चाहिए इस संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियाँ प्रेज़न्टेशन के माध्यम से दीं।

छत्रपति शिवाजी महाराज और मुस्लिम समाज

इस अवसर पर एमपीएमएमसीसी से आए चिकित्सीय दल, महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा रीना साहा, उपाध्यक्षा गौरी श्रीवास्तव, सचिव प्रिया राज, कोषाध्यक्षा अनुलता के अतिरिक्त संगठन की अन्य सदस्यायें मुख्य रूप से मौजूद रहीं। कार्यक्रम का संचालन सचिव प्रिया राज एवं सहायक सचिव मालिनी सिंह द्वारा किया गया।

नकल विरोधी कानून: मेहनत की सिसकियां, नकल माफिया और राजनीतिक बैसाखियां

जागरूकता है नशा के खिलाफ कारगर हथियार

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...