Breaking News

लॉन्‍च हुई नई टाटा सफारी, जानिए कीमत और फीचर्स

घरेलू वाहन निर्माता कंपनी टाटा ने आज भारत में Tata Safari 2021 को पेश कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में भी घोषणा की है। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, इसकी शुरुआती कीमत 14.69 लाख से शुरू होकर 21.25 लाख तक जाती है।

टाटा सफारी एडवेंचर एडिशन की कीमत 20.2 लाख से 21.45 लाख के बीच है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली की हैं। कंपनी ने पहले SUV को टाटा ग्रेविटास के रूप में अनावरण किया। टाटा मोटर्स ने अप्रैल 2020 में BS6 उत्सर्जन मानदंडों के प्रभावी होने के बाद सफारी स्टॉर्म को बंद कर दिया था।

Tata Safari 2021: डिज़ाइन
दूसरी पीढ़ी की टाटा सफारी उस ग्रेविटास अवधारणा की तरह दिखती है, जो हमने पहले देखी थी। इसमें क्रोम में सिग्नेचर टाटा ट्राई-एरो मोटिफ, स्प्लिट हेड लैम्प सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ आदि के साथ एक नई ग्रिल शामिल है।

टाटा सफारी एडवेंचर एडिशन
Tata Motors ने एक स्पेशल ट्रॉपिकल मिस्ट कलर स्कीम में Safari Adventure एडिशन भी पेश किया है। इस मॉडल को बाहरी चारकोल ग्रे मिश्र धातु, गहरे भूरे और पियानो काले लहजे के साथ भूरा इंटीरियर में पियानो ब्लैक और ग्रेनाइट ब्लैक फिनिश मिलता है।

Loading...

Tata Safari 2021: इंटीरियर और फीचर्स
एसयूवी, जिसे छह और सात-सीटर के बीच एक विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। इसमें कुल छह वेरिएंट एक्सई, एक्सएम, एक्सटी, एक्सटी + एक्सज़ेड और एक्सज़ेड प्‍लस उपलब्‍ध है। टाटा सफारी एसयूवी को ऑटो-डिमिंग आंतरिक रियर-व्यू मिरर, नौ-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नौ-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम के साथ एम्पलीफायर, एम्बिएंट लाइटिंग, रियर एसी, पैनोरोमिक सनरूफ, जैसी सुविधाओं के साथ पेश करेगी।

Tata Safari 2021: सुरक्षा सुविधाएं
सुरक्षा के संदर्भ में टाटा ने नई सफारी SUV को ABS, हिल होल्ड और डिसेंट कंट्रोल, कॉर्नरिंग स्टैबिलिटी कंट्रोल, रोल-ओवर मिटिगेशन, इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, आदि जैसे फीचर्स से लैस किया है।

नई टाटा सफारी 2021 एसयूवी उसी 2.0-लीटर Kryotec टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन का उपयोग करती है, जो टाटा पावर बैरियर को भी पावर देती है। ट्रांसमिशन के लिए, टाटा अपनी नई एसयूवी को छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और छह-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के बीच एक विकल्प के साथ पेश कर रही है।

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

JioPhone 2021 ऑफर का ऐलान, 2 साल तक कॉलिंग और हर महीने डेटा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Reliance Jio की तरफ से JioPhone को लेकर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *