Breaking News

राजस्थान में आंधी-बारिश अगले एक सप्ताह तक जारी रहने का अनुमान, पढ़े पूरी खबर

राजस्थान में आंधी-बारिश अगले एक सप्ताह तक जारी रहने का अनुमान है। जयपुर मौसम केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले एक सप्ताह तक आंधी-बारिश जारी रहने की संभावना है। उन्होंने बताया कि एक और नया पश्चिमी विक्षोभ दो मई से सक्रिय होने से पुनः आंधी-बारिश का दौर आने वाला है।

इस बीच राज्य के अधिकांश इलाकों में पिछले 24 घंटों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई। सर्वाधिक बारिश जैसलमेर में छह सेंटीमीटर दर्ज की गई है। विभाग के अनुसार, इस दौरान राजसमंद के आमेट में चार सेंटीमीटर, बीकानेर के कोलायत मगरा में चार सेंटीमीटर, झुंझुनूं के मंडावा में चार सेंटीमीटर, और अन्य कई स्थानों पर तीन से एक सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई।

विभाग के अनुसार, रविवार को सुबह से शाम तक फलौदी में 35.6 मिलीमीटर, करौली में 7.5 मिलीमीटर, कोटा में छह मिलीमीटर, जयपुर में 5.2 मिलीमीटर, सीकर में चार मिलीमीटर, अजमेर में 2.6 मिलीमीटर अंता में 1.5 मिलीमीटर, और चूरू में 0.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।विभाग के अनुसार, रविवार को राज्य के अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान 33.9 डिग्री सेल्सियस से लेकर 26.2 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया वहीं शनिवार रात का तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस से लेकर 23.3 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

जयपुर में सुबह से ही बादल छाये रहे और दोपहर बाद शहर के कई स्थानों पर तेज बारिश हुई। इस दौरान हवा भी चली। रुक-रुक कर बरसात का दौर देर शाम तक जारी रहा। इस दौरान कई स्थानों पर जलभराव के कारण वाहन चालकों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

About News Room lko

Check Also

अहमदाबाद में दो गुटों के बीच टकराव; पत्थरबाजी में 80 वर्षीय महिला की मौत, चार घायल

गुजरात के अहमदाबाद में एक स्थानीय मंदिर उत्सव के पर्चे में नाम प्रकाशित करने को ...