Breaking News

गर्मी झेल रहे दिल्लीवालों के लिए राहत की खबर , कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना, जानिए सबे पहले

पिश भरी गर्मी झेल रहे दिल्लीवालों के लिए राहत की खबर है। दिल्ली में अभी दो दिन तपिश भरी गर्मी पड़ेगी। मंगलवार से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने तेज हवाओं के साथ कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है।

इसके चलते बुधवार और गुरुवार को अधिकतम तापमान में दो डिग्री तक की गिरावट आने की संभावना है। राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री अधिक 40.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में रविवार सुबह से ही तेज चमकदार धूप निकली। दिन चढ़ने के साथ ही धूप भी तीखी और तेज हो गई। इसके चलते अधिकतम तापमान में इजाफा दर्ज किया गया है। दिल्ली का स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स क्षेत्र सबसे ज्यादा गर्म रहा। यहां का अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस रहा। दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री रहा।

मौसम विभाग ने सोमवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और सतह पर तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान जताया है। अधिकारियों ने कहा कि सोमवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग का अनुमान है कि 16 मई को दिल्ली के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी की संभावना है।

About News Room lko

Check Also

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के समर्थन में डॉ दिनेश शर्मा की जनसभा

• दूसरे चरण के मतदान में मोदी तूफान के आगे तिनके की तरह उड गया ...