Breaking News

बालों को स्ट्रेट दिखाने के लिए घर बैठे अपनाए ये घरेलु नुस्खा व बनाए इन्हें स्ट्रेट

आपके लुक को एन्हाॅन्स करने में बालों का भी एक अहम स्थान होता है। अमूमन देखने में आता है कि लोग अपने बालों की स्टाइलिंग के लिए कई तरह के स्टाइलिंग प्राॅडक्ट का इस्तेमाल करते हैं लेकिन वास्तव में यह आपको कुछ देर के लिए तो अच्छा दिखाते हैं लेकिन लंबे समय तक इनका प्रयोग आपके बालों को नुकसान पहुंचाता है। अगर आप भी अपने बालों को स्ट्रेट दिखाने के लिए स्टेटनर का प्रयोग करते हैं तो आज हम आपको इन्हें स्ट्रेट करने का एक नेचुरल उपाय बताते हैं-

आधा कप ऐलोवेरा जेल में ऑलिव ऑयल मिलाएं। यह मिक्सचर बालों में अच्छी तरह लगाएं। हल्के गर्म पानी में तौलिया डुबोकर बालों पर बांध लें। बालों को शैंपू करें और हल्के गीले बालों में कंघी कर लें।

चार चम्मच कोकोनट मिल्क और एक बड़े साइज का नींबू ले लें। सबसे पहले कोकोनट मिल्क में नींबू के रस को अच्छी तरह से मिक्स करके पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को 2-3 घंटों के लिए फ्रिज में रख दें। जब यह क्रीम की तरह बन जाए तो इसे फ्रिज से निकाल लें। इस पेस्ट को ब्रश की मदद से अपने बालों और स्कैल्प पर लगाएं। इसके बाद बालों में कंघी कर लें। बाद में एक तौलिए को गर्म पानी में भिगोकर बालों को कवर करें। 30 मिनट बाद बालों को धो लें।

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...