Breaking News

देश का किसान केवल अन्नदाता नहीं बल्कि देश का ऊर्जा दाता भी बनेगा- नितिन गडकरी

कानपुर व आसपास पच्चीस हजार करोड़ की बनेगी सड़के

समय से हो रहा गन्ना किसानों का भुगतान

औरैया। रविवार को कंचौसी कस्बे में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती व अकबरपुर सांसद देवेन्द्र सिंह (भोले) के माता-पिता की पुण्य तिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने आए भारत सरकार के राष्ट्रीय राजमार्ग व परिवहन मंत्री नितिन जयराम गडकरी ने अपने संबोधन में कहा- “आने वाले समय में देश का किसान अन्नदाता नही देश का ऊर्जा दाता बनेगा। आने वाले समय में ग्रीन हाइड्रोजन से रेल परिचालन, ट्रांसपोर्ट और कार व्हीकल ग्रीन हाइड्रोजन से चलेंगे इस पर सरकार प्रयासरत है। नेताओं को सोचना होगा गांव का गरीब किसानो का कल्याण कैसे करे।”

उन्होंने कहा पूरे भारत में चीनी, गेहूं, चावल का पर्याप्त मात्रा में उत्पादन होने से देश आत्मनिर्भर है। पूर्व की सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा सरकार में किसानो के गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं होता है। योगी आदित्यनाथ की नेतृत्व गन्ना किसानों का भुगतान समय से हो रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा प्रदेश में चालीस हजार करोड़ के हाईवे पर काम हो चुका है। अकबरपुर सांसद की मांग पर सिकंदरा (कानपुर देहात) को नेशनल हाईवे से जोड़कर झीझक, रसूलाबाद, याकूबपुर , बेला होकर आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे में जोड़ने व अकबर से इटावा तक झीझक, दिबियापुर, कंचौसी से होकर फोर लाइन बनाए जाने की मांग की।  इस पर केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश सरकार से एनोसी व लैंड क्लियर करने की बात कही।

कार्यक्रम में शिरकत करने आए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने अपने संबोधन में कहा- प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए पूर्व की सपा सरकार पर जमकर हमलावर हुए। उन्होंने कहा पहले की सरकारों में बिजली, पानी, गैस आदि के लिए लोगो को परेशान होना पड़ता था और कहा वर्तमान प्रदेश सरकार में ग्रामीण और शहरीय क्षेत्रों पर्याप्त बिजली मिल रही है। कार्यक्रम के आयोजक अकबरपुर सांसद देवेन्द्र सिंह भोले ने कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर पूर्व सैनिकों, सेवानिवृत शिक्षकों ,मेधावी छात्र छात्राओं व वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान किया गया।

कार्यक्रम में इटावा सांसद रामशंकर कठेरिया, विधायक महेश त्रिवेदी, एमएलसी अरुण पाठक, जिला पंचायत अध्यक्ष औरैया कमल दोहरे, जिला पंचायत अध्यक्ष कानपुर देहात नीरज रानी, भाजपा जिलाध्यक्ष औरैया श्रीराम मिश्रा, कानपुर देहात भाजपा जिलाध्यक्ष, कॉपरेटिव बैंक डायरेक्टर राजेंद्र सिंह राजू, ब्लाक प्रमुख सहार आकाश सिंह ऋषि, प्रबल प्रताप सिंह, किसान नेता ग्रीश सिकरवार, सहित कानपुर देहात व औरैया जनपद के सैकड़ों प्रधान, जिला पंचायत सदस्य, ब्लॉक प्रमुख व हजारों की संख्या में आसपास के जनपदों से महिलाओं, पुरुषों एवम छात्र छात्राओं ने शिरकत की।

रिपोर्ट- संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...