Breaking News

विपक्षी एकता को धार देने में जुटे नीतीश, बंगाल में ममता बनर्जी से करेगे मुलाकात

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता की मुहिम को आगे बढ़ाने तथा इसे और मजबूती देने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिलेंगे।

गौरतलब है कि इसी माह 11 अप्रैल को नीतीश कुमार तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे थे। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी उनके साथ थे। 12 अप्रैल को नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी तथा इस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी। डेढ़ घंटे चली इस मुलाकात में विपक्षी एकता के तमाम पहलुओं पर चर्चा हुई थी।

जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार दोनों नेताओं से एक दिन में ही मुलाकात करने क्रमश: कोलकाता तथा लखनऊ पहुंचेंगे। तृणमूल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को विपक्षी एकजुटता के मुहिम का हिस्सा बनाने के लिए दोनों पार्टियों के प्रमुखों से नीतीश कुमार की बातचीत को राजनीतिक हलकों में बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। नीतीश कुमार के साथ कोलकाता और लखनऊ की यात्रा में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के भी साथ रहने की संभावना है।

About News Room lko

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...