Breaking News

देहरादून के आढ़त बाजार को शिफ्ट करने के लिए होगा ऐसा, ट्रैफिक से मिलेगा छुटकारा

देहरादून के आढ़त बाजार को शिफ्ट करने के लिए एमडीडीए सर्वे शुरू करेगा। सोमवार को शुरू सर्वे के बाद आगे की कार्ययोजना तैयार की जाएगी। बाजार शिफ्ट होने से सहारनपुर चौक से लेकर तहसील चौक तक सड़क की चौड़ाई 24 मीटर तक बढ़ाने की योजना है। बीते बीस साल से आढ़त बाजार को शिफ्ट करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

अब पटेलनगर पुलिस चौकी के साथ लगती एमडीडीए की करीब 109 बीघा भूमि पर बाजार को शिफ्ट करने का निर्णय लिया है। हालांकि यहां एक हिस्से में रिवर फ्रंट डेवलपमेंट योजना के तहत आवासों का निर्माण भी प्रस्तावित है। एमडीडीए के मास्टर प्लान में इसके एक हिस्से को पार्क दर्शाया गया है।

कमेटी बनाने का सुझाव द होल सेल डीलर एसोसिएशन आढ़त बाजार के महासचिव विनोद गोयल ने बताया कि डीएम के साथ बैठक में 10 हेक्टेयर जमीन देने पर सहमति बनी है। अधिकारियों के साथ व्यापार मंडल के पदाधिकारी कमेटी बनाने का सुझाव भी दिया है।

आढ़त बाजार को शिफ्ट करने के लिए पहले बाजार में दुकानों का सर्वे किया जाएगा। उसी के आधार पर आगे की कार्ययोजना तैयार की जाएगी। योजना में सभी तरह की बाधाओं को दूर किया जा रहा है। प्राधिकरण इस मामले में व्यापारियों के साथ बेहतर समन्वय स्थापित कर कार्ययोजना को आगे बढ़ा रहा है।

फरवरी महीने में ‘जाम का झाम’ अभियान में आढ़त बाजार बॉटलनेक की समस्या को प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु दून के ट्रैफिक को लेकर अफसरों दिशा-निर्देश दे रहे हैं। आढ़त बाजार शिफ्टिंग का काम इसमें होना है।

About News Room lko

Check Also

Lucknow University: समाज कार्य विभाग में हुई कारागार सुधार संस्कृति पर चर्चा

लखनऊ। आज लखनऊ विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग में जेल संस्कृति सुधार पर एक व्याख्यान ...