Breaking News

बागेश्वर बाबा पर बोले नीतीश कुमार, कहा संविधान में बदलाव नहीं कर सकते…

बागेश्वर बाबा उर्फ धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) की बिहार के पटना में हो रही हनुमंत कथा पर सियासी बवाल मचा हुआ है। अब इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) का भी रिएक्शन आया है।

👉बागेश्वर बाबा पर लालू यादव का आया रिएक्शन, कहा मैं किसी आबा-बाबा-टाबा को नहीं जानता

धीरेंद्र शास्त्री नितीश कुमार

सीएम नीतीश ने मंगलवार को कहा कि देश में संविधान के खिलाफ कोई क्या माहौल बनाएगा। कोई एक व्यक्ति संविधान में बदलाव नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म के खिलाफ कोई बात नहीं होनी चाहिए। कौन किसकी पूजा करता है वो उसका व्यक्तिगत मामला है। सभी को अपने ढंग से पूजा करने का अधिकार है।

सीएम नीतीश ने कहा कि देश में सात धर्म हैं। जो जिसे मानते हैं उसे माने। जितने धर्म को मानने वाले लोग हैं, सबकी इज्जत है, किसी को इधर-उधर हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। हर आदमी को पूजा-पाठ का अधिकार है। यह व्यक्तिगत मामला है।

👉कर्नाटक में हार के बाद बीजेपी के इस नेता ने मुस्लिम समुदाय को दी खुली धमकी, कहा आने वाले दिनों में दिखाएंगे…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पटना के फुलवारीशरीफ में परिवहन परिसर का उद्घाटन किया। इसके बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम से जुड़े सवालों पर जवाब दिया। सीएम ने कहा कि किसी के आयोजन में हस्तक्षेप नहीं किया गया है।

पत्रकारों ने उनसे सवाल किया कि क्या संविधान के खिलाफ माहौल बनाया जा रहा है? इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि संविधान के खिलाफ कोई क्या माहौल बनाएगा। संविधान में कोई भी संशोधन लोकसभा और राज्यसभा में दो-तिहाई बहुमत से ही होता है। अगर संविधान का कहीं उल्लंघन हो रहा है, तो यह ठीक नहीं है।

About News Room lko

Check Also

कतर से रिहा होकर लौटे सौरभ और उनके पिता ने PM को लिखा पत्र, कहा- उम्मीद थी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

नई दिल्ली: कतर ने जिन आठ भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारियों को मौत की सजा ...